Site icon NBS LIVE TV

मध्यप्रदेश, UP और राजस्थान में बारिश, ओले भी गिरे

YouTube player

नाम-संपादक मर्सी सरकार…..स्थान-नई दिल्ली……..मध्यप्रदेश, UP और राजस्थान में बारिश, ओले भी गिरे———-मध्यप्रदेश, UP, राजस्थान और हरियाणा में सोमवार को जोरदार बारिश हुई। कहीं-कही ओले भी गिरे। इससे फसलों को नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने कहा कि दो दिन ऐसा ही मौसम रहेगा।

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम में तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई, बिजली और ओले भी गिरे। जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर, भोपाल समेत 15 जिलों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के 34 जिलों में अगले 24 घंटे में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है।

UP के झांसी में मंगलवार तड़के तेज बारिश के साथ ओले गिरे। यहां सड़कों पर सफेद चादर जैसी बिछ गई है। वहीं, जालौन में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई। प्रयागराज में भी सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में सोमवार को सीकर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, हनुमानगढ़, अजमेर, चूरू में बरसात हुई। जैसलमेर में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। मौसम केंद्र जयपुर ने आज अलवर, भरतपुर, धौलपुर के एरिया में बादल छाने और बरसात होने की संभावना जताई है। 2 मार्च से प्रदेश में एक नया स्ट्रांग वेदर सिस्टम एक्टिव होगा। इससे तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की आशंका है। छत्तीसगढ़ के 4 संभाग में बारिश का अलर्ट है।

Exit mobile version