अगले 2-3 दिन ओले MP, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, बिहार में बारिश का अलर्ट

0

नाम-संपादक मर्सी सरकार…..स्थान-नई दिल्ली…….अगले 2-3 दिन ओले MP, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, बिहार में बारिश का अलर्ट———-देश के कई राज्यों में कल से मौसम फिर बदलने वाला है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बर्फबारी होने वाली है। वहीं, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, बिहार और झारखंड, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में अगले तीन दिन बारिश और ओले गिरने का अलर्ट है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल और उज्जैन संभाग के 6 जिलों में आज रात बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग भोपाल के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो चुका है। इसके असर से पूरे प्रदेश में गुरुवार की रात से ही मौसम बदलेगा और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

बिहार में 1 मार्च से लेकर 3 मार्च तक राज्य में हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया है। झारखंड में 3 मार्च को कई जगहों पर तेज गर्जन के साथ बिजली गिरने की संभावना है जिसे देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

हरियाणा और पंजाब में 1 से 3 मार्च तक गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में 1 और 2 मार्च को राजस्थान के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट है। इनमें से 11 जिलों में आंधी, बारिश होने के साथ ओले और बिजली चमक सकती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *