जयपुर के सेंटर से लीक हुआ था SI-भर्ती का पेपर

0

नाम-संपादक मर्सी सरकार…..स्थान- जयपुर …….जयपुर के सेंटर से लीक हुआ था SI-भर्ती का पेपर———–राजस्थान में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने अब तक कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 14 ट्रेनी SI हैं। वहीं, दो की अभी जांच की जा रही है।

ADG एसओजी ​​​​​​वीके सिंह ने मंगलवार शाम 6 बजे प्रेस वार्ता में बताया- पेपर लीक जयपुर के हसनपुरा में शांति नगर स्थित परीक्षा केंद्र रवींद्र बाल भारती सी. सै. स्कूल से हुआ था। इस मामले में अभी तक सेंटर सुपरिटेंडेंट राजेश खंडेलवाल की गिरफ्तारी हुई है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है।

वहीं, इससे पहले दोपहर करीब 2 बजे कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ऑफिस पहुंचे। पुलिस उप निरीक्षक (SI) भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कर पास होने के मामले में उन्होंने एसओजी के अधिकारियों से बात की। मंत्री किरोड़ी लाल ने मीडिया से बातचीत में कहा- मेरे पास कई ऐसे दस्तावेज और सबूत हैं, जिससे पता चलता है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में किन-किन लोगों ने पेपर लीक में सहयोग किया था। किरोड़ी लाल ने कहा- एडीजी एसओजी वीके सिंह ने भर्ती परीक्षा को रद्द करने की बात पर कहा है कि आप सरकार में हैं। आप अपने स्तर पर इस परीक्षा को रद्द करने का प्रयास करें। इस पर मैंने वीके सिंह से कहा है कि मैं सरकार में हूं, इसलिए सरकार से परीक्षा को रद्द करने के लिए बात करूंगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *