श्योपुर के 254 स्थानों पर रजिस्ट्री शुल्क

0

श्याेपुर 07.03.2024
श्योपुर के 254 स्थानों पर रजिस्ट्री शुल्क में वृद्धि का प्रस्ताव पारित
– चिकित्सा महाविद्यालय क्षेत्र में 30 एवं नवीन रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 50 फीसद वृद्धि का प्रस्ताव।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
जिलाधीश लोकेश कुमार जांगिड की अध्यक्षता में आयोजित जिला मूल्याकंन समिति की बैठक में श्योपुर जिले की कुल 1088 स्थानों (लोकेशन) में से 254 लोकेशन पर वृद्धि किए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके साथ ही चिकित्सा महाविद्यालय क्षेत्र में 30 फीसदी तथा बर्धा बुजुर्ग में निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन के रोड क्षेत्र रायपुरा, जाटखेड़ा में 50 फीसद वृद्धि का प्रस्ताव भी पारित किया गया।
जिलाधीश लोकेश कुमार जांगिड़ की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक में श्योपुर जिले की 2024-25 की गाइडलाइन में कुल 1088 लोकेशन में से 254 लोकेशन में उप जिला मूल्याकंन समितियों द्वारा प्रेषित प्रस्तावों तथा जिलाधीश जांगिड द्वारा दिए गए निर्देशों पर विकास की संभावनाओं के आधार पर वृद्धि के प्रस्ताव तैयार किए गए। इनमें से 396 लोकेशन नगरीय क्षेत्र की है, जिनमें 46 लोकेशन में वृद्धि के प्रस्ताव अनुमोदित किए गए हैं, जबकि 690 लोकेशन ग्रामीण क्षेत्र की है, जिनमें 208 लोकेशन पर वृद्धि के प्रस्ताव पास किए गए। इसके अलावा कराहल क्षेत्र में राष्ट्रीय कूनो उद्यान के आसपास बसे ग्रामों टिकटोली, मोरावन, सेंसईपुरा, बासेड, कटीला, रानीपुरा में 75 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया गया। श्योपुर क्षेत्र की जिन लोकेशन पर 30 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव पास किया गया है, उनमें निर्माणाधीन चिकित्सा महाविद्यालय के आसपास का क्षेत्र है। नवीन रेलवे स्टेशन के आसपास वाले क्षेत्र में रोड साइड पर 50 फीसद वृद्धि का प्रस्ताव पास किया गया है, शेष लोकेशनों पर 20 से 30 फीसद तक वृद्धि प्रस्तावित की गई है। कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनोज गढ़वाल, रजिस्टार प्रेमनन्दन सिंह, सब रजिस्टार श्योपुर रामकुमार डाबरिया, विजयपुर रामेश्वर राठौर, मुख्यनगरपालिका अधिकारी सतीश मटसेनिया सहित हाउसिंग बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, जल संसाधन, ग्राम एवं नगर निवेश, भू-अभिलेख, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बॉक्स
आमजन से सुझाव आमंत्रित
जिला मूल्याकंन समिति की बैठक में गाइडलाइन वर्ष 2024-25 के प्रस्तावों का अनुमोदन सर्व सम्मति से किया गया है। इन प्रस्तावों का अवलोकन संपदा 2.0 एप्लीकेशन के माध्यम से किया जा सकता है एवं आम नागरिक अपने सुझाव संपदा 2.0 एप्लीकेशन के माध्यम से दो दिवस में दे सकते है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *