...

पुलिस ने कियाबैंक में चोरी का खुलासा

0

श्याेपुर 2403.2024
पुलिस ने किया बैंक ऑफ बड़ौदा में हुई चोरी का खुलासा, चोरों से बरामद किए 3 लाख 99 हजार रुपये
– 15 मार्च को पालीरोड स्थित बैंक आॅफ बड़ौदा में हुई थी घटना, पुलिस ने कंट्रोल रूप पर प्रेसवार्ता में किया खुलासा।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
शहर के पाली रोड़ इलाके में संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा से पिछले दिनों एक ग्राहक का नोटों से भरा बैग चोरी हो गया था। अब इस मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जिसका खुलासा एसपी अभिषेक आनंद ने किया है। पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार किया है साथ ही चोरों से 3 लाख 99 हजार रुपये बरामद किए हैं।
बैंक ऑफ बड़ौदा में पिछले 15 मार्च को राहुल भारतीय नाम का युवक के 5 लाख रुपयों से भरा बैग चोरी हुआ था। चोरी का यह मामला बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने चोरों की तलाश शुरु की थी। राजगढ़ के सांसी पहुंचकर जब पुलिस ने दबिश दी तो आरोपी चोर फरार हो गए। पुलिस ने 5 लाख में से 3 लाख 99 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं।
बॉक्स:
ऐसे मिली पुलिस को सफलता
दिन दहाडे हुई चोरी की वारदात को चुनौती के रूप मे लेते हुए पुलिस ने बैंक ऑफ बडौदा, पाली रोड पर लगे सीसीटीव्ही कैमरे खंगाले सीसीटीव्ही फुटेज मे 02 लडके एक मौटरसाइकिल पर चोरी गये बैंग को ले जाते हुए दिखे। उक्त आरोपीगण की पहचान सांसी गैंग ग्राम कडिया थाना बोडा राजगढ के रूप मे हुई। जिस पर से एसपी अभिषेक आनंद के निर्देशन, एडीशनल एसपी सतेंद्र तोमर एवं एसडीओपी राजीव गुप्ता के मार्गदर्शन में आरोपितों की गिरफ्तारी और चोरी गए 5 लाख रूपये बरामद करने हेतु पुलिस टीम गठित कर राजगढ़ रवाना की गई। पुलिस टीम व्दारा स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपीगणो के गांव मे जाकर दबिश देकर आरोपी के घर से चोरी गया बैग बरामद किया बरामद बैंग से चोरी गए 03 लाख 99 हजार रूपये मिले जिन्हे जप्त किया गया।
बॉक्स:
सांसी गावं में गैंग ने दिया था घटना का अंजाम
पुलिस ने बताया कि राजगढ़ से सटे हुए सांसी गांव में चोरों की शातिर गैंग रहती हैं। जो पूरे देश भर में बड़ी-बड़ी चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देती हैं। अगर इस गैंग का कोई भी किसी सदस्य का चेहरा चोरी-लूट करते हुए कैमरे में दिख जाता हैं, तो वह पुलिस को लूट या चोरी की रकम लौटा देते हैं।
बॉक्स:
रकम लूटने के बाद देते हैं गांव में दावत
लेकिन सीसीटीवी कैमरे में अगर कोई रिकार्ड नहीं हुआ तो यह लूट या चोरी की रकम भी नहीं लौटाते। चोरों का उसूल है कि वह जब भी चोरी या लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देते हैं तो वह सबसे पहले अपने गांव की कुल देवी के मंदिर पर सहभोज (दावत) का आयोजन करते हैं। इस सहभोज में पूरे गांव के लोगों को दावत दी जाती है। यहां बड़ी दावत होना यह माना जाता है कि किसी ने बड़ा हाथ मार लिया। इसी परंपरा का फायदा पुलिस को मिल जाता है। यहां बड़ी पार्टी होते ही मुखबिर पुलिस को जानकारी दे देते हैं कि पार्टी हो रही है। फिर चोरी और लूट के कनेक्शनों को जोड़ते हुए पुलिस यहां पहुंच जाती है।
बॉक्स:
इनकी रही सराहनीय भूमिका
बैंक में आफ बड़ौदा चोरी में घटना को अंजाम देने वाली गैंग को पकड़ने में कोतवली टीआइ योगेन्द्र सिंह जादौन, एसएसपी महेंद्र धाकड़, एसएसपी दिनेश राजपूत, एसएसपी कमलेंद्र सिंह, एसएसपी ब्रजेश राजौरिया, रविशंकर शर्मा, दिलीप शर्मा, आरक्षक अजरुद्दीन का सराहनीय योगदान

वर्जन-
बैंक ऑफ बड़ौदा से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर सांसी के रहने वाले हैं। इनसे चोरी की रकम 5 लाख में से 3 लाख 90 हजार रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने जैसे ही उसके घर पर दबिश दी वैसे ही आरोपी घर से भाग गए। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
अभिषेक आनंद
एसपी, श्योपुर

फोटो नंबर- 01
कैप्शन- पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले का खुलासा करते एसपी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.