श्याेपुर 06.04.2024
मनाया फाग उत्सव, राधा कृष्ण के साथ खेली फूलो की होली
– गौतम जयंती उत्सव की हुई शुरूआत।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
महर्षि गौतम जी के जयंती उत्सव की शुरूआत फाग उत्सव के साथ हो गई। किला रोड स्थित गौतम ब्राह्मण धर्मशाला में मथुरा के बरसाना की तर्ज पर फाग उत्सव मनाया। फाग उत्सव के दौरान महिलाओं ने भजनों पर राधा-कृष्ण के साथ फूलों की होली खेली और खूब नाच गान किया।
गौतम ब्राह्मण समाज महिला मंडल श्योपुर की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत शुक्रवार की दोपहर को भगवान राधा कृष्ण और महर्षि गौतम जी की पूजा अर्चना के साथ हुई। फाग उत्सव के दौरान बालिकाओं के द्वारा राधा कृष्ण का स्वरूप सजाया गया। इसके बाद महिला और युवतियों ने राधा कृष्ण के साथ फूलो की होली खेली गई। साथ ही साथ महिलाओं ने फाग उत्सव के दौरान भजन व फाग गीत गाए और खूब नाच गाना किया। इस कार्यक्रम के लिए ड्रेस कोड भी रखा गया था, इसलिए कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाएं राजपूत ड्रेस पहनकर शामिल हुई। कार्यक्रम में महिला मंडल की अध्यक्ष चेतना गौतम सहित बडी संख्या में महिला और युवतियां शामिल हुई।
बॉक्स:
भजन संध्या आज,सांस्कृतिक संध्या आज
गौतम ब्राह्मण समाज द्वारा मनाए जा रहे गौतम जयंती उत्सव के दौरान शनिवार को भजन संध्या और रविवार को सांस्कृतिक संध्या आयोजित की जाएगी। बताया गया है कि गौतम धर्मशाला शनिवार को सायं 7 बजे से भजन संध्या आयोजित की जाएगी। जबकि रविवार को रात 8 बजे से सांस्कृतिक संध्या आयोजित की जाएगी। सोमवार को सुंदरकांड पाठ और मंगलवार को महर्षि गौतम जी की शोभायात्रा निकाली जाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *