बच्चों और महिलाओं ने नृत्य कर दी मनमोहक प्रस्तुति

0

श्याेपुर 08.04.2024
बच्चों और महिलाओं ने नृत्य कर दी मनमोहक प्रस्तुतियां
– गौतम जयंती के उत्सव के तहत गौतम धर्मशाला में आयोजित हुआ कार्यक्रम।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
गौतम जयंती उत्सव के तहत आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में रविवार की रात गौतम धर्मशाला में सांस्कृतिक संध्या आयोजित की गई। महिला मंडल के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चो और महिलाओं ने नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया।
सांस्कृतिक संध्या की शुरूआत महर्षि गौतम जी की पूजा अर्चना के साथ हुई। कार्यक्रम के दौरान जहां बच्चों ने एक से बढकर डांस की प्रस्तुति देकर दर्शकों की खूब तालिया बटोरी। वहीं महिलाओं ने थाने देख कोनी पाई बाबा श्याम घुघटियों आड़े आग्यो जी भजन पर सामूहिक नृत्य की जोरदार प्रस्तुति दी। इसके बाद महिलाओं ने भजनों पर किए एकल नृत्य ने समा बांध दिया। इस दौरान 70 वर्षीय मणी गौतम ने भजन पर नृत्य की जो प्रस्तुति दी, उसकी महिला मंडल पदाधिकारी सहित दर्शन दीर्घा में बैठी महिलाओं ने तारीफ करते हुए कहा कि इतनी उम्र में भी नृत्य की रोचक प्रस्तुति वाकई तारीफे काबिल है। कार्यक्रम के अंत महिला मंडल की जिलाध्यक्ष चेतना गौतम, उपाध्यक्ष अंशु शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने नृत्य की प्रस्तुति देने वाली सभी महिलाओं सहित बच्चों को सम्मानित करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया।
बॉक्स:
महर्षि गौतम जी की शोभायात्रा आज
न्याय शास्त्र के प्रणेता श्री अक्षपाद महर्षि गौतम जी की जयंती 9 अप्रैल को धूमधाम से मनाई जाएगी। इस मौके पर गौतम धर्मशाला में जहां सुबह 9 बजे से महर्षि गौतम जी का सामूहिक पूजन अर्चन और हवन किया जाएगा। वहीं दोपहर 3 बजे से महर्षि गौतम जी की शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा किला रोड स्थित गौतम धर्मशाला से शुरू होगी, जो गाजेबाजे के साथ शहर के प्रमुख मार्गो से होकर गुजरेगी। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में समाजीय लोग जुटेगे। शोभायात्रा के बाद सामूहिक भोज का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। गौतम ब्राह्मण समाज श्योपुर के अध्यक्ष वेदप्रकाश गौतम, सचिव जय प्रकाश गौतम तथा कार्यक्रम संयोजक विनोद गौतम ने समाजीय बंधुओं से परिवार सहित महर्षि गौतम जी की शोभायात्रा में शामिल होने का आग्रह किया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *