विचाराधीन बंदियों को दी उनके अधिकारों की जानकारी

0

श्याेपुर 09.04.2024
विचाराधीन बंदियों को दी उनके अधिकारों के बारे में बताया गया
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर राकेश कुमार गुप्त के मार्गदर्शन में अरूण कुमार खरादी, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर एवं विधिक सहायता अधिकारी शिखा शर्मा ने मंगलवार को श्योपुर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में जेल में निरूद्ध बंदियों को कानूनी रूप से जागरूक करते हुए उन्हें विधिक सेवा प्राधिकरण 1987 के तहत निःशुल्क विधिक सहायता, नालसा, नई दिल्ली द्वारा प्रेषित अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी कार्यक्रम के बारे में बताया गया।
शिविर में बंदियों को जागरूकता, विचाराधीन बंदियों को जमानत के अधिकार के बारे में बताया गया, प्लीबार्गेनिंग, पैरोल का अधिकार, उनके स्वास्थ्य संबंधी, व अन्य समस्याओं के बारे में भी पूछा गया। साथ ही जिला जेल, श्योपुर में बंदियों को दिन-प्रतिदिन मिलने वाले भोजन ठीक तरह से उपलब्ध हो रहा है या नहीं? के बारे में भी पूछा गया। इसी के साथ ही जेल का निरीक्षण भी किया गया। अरूण कुमार खरादी चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसिल एमडी सोनी, डिप्टी चीफ माधौ खान, डिप्टी चीफ बाबूलाल वर्मन, अमर पाटिल, सुरभी अग्रवाल, व्हीएस मौर्य, पैरालीगल वालेंटियर्स हनुमान तिवारी, जेल स्टाफ उपस्थित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *