नमाज़ अदा कर एक दूसरे को गले लगाकर दी ईद की मुबारकबाद

0

श्याेपुर 11.04.2024
नमाज अदा कर एक-दूसरे को गले लगाकर दी ईद की मुबारकवाद
– श्योपुर में मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास के साथ मनाई ईद-उल-फितर का त्यौहार
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
ईद-उल-फितर का त्यौहार गुरूवार को मुस्लिम समाज ने उमंग, उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया। ईदगाह में हजारों मुस्लिमों ने एक साथ ईद-उल-फितर की नमाज अदा की। नमाज अदा होने के बाद सभी ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकवाद दी। ईदगाह सहित शहर की 7 मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई।
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ईदगाह में शहरकाजी अतीक उल्ला कुरैशी ने नमाज अदा कराई। नमाज के बाद दुआएं खैर की गई, जिसमें विश्व शांति एवं भाईचारे व अमन कायम रखने की दुआ मांगी। ईदगाह के अलावा शहर की मस्जिद खान सैयद किला, मस्जिद बड़ा इमाम बाड़ा, मस्जिद इस्लामपुरा बसस्टैंड, जामा मस्जिद सब्जीमंडी, मस्जिद आबू सैयद सलापुरा, मस्जिद कुमेदान साहब में भी ईद की नमाज अदा की गई। इस अवसर पर मुस्लिम समाज को ईद की शुभकामनाएं देने ईदगाह परिसर में विभिन्न राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मुस्लिम समाज को ईद की शुभकामनाएं देने पहुंचे।
बाक्स:
अंचल में भी धूमधाम से मनी ईद
जिला मुख्यालय के अलावा बड़ौदा, विजयपुर, कराहल, वीरपुर, ढोढर, मानपुर, कुंहाजापुर, ज्वालापुर, कनापुर, आदि क्षेत्रों में भी ईद-उल-फितर का त्यौहार साम्प्रदायिक सद्भाव एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया। क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों में मुस्लिम भाइयों ने ईद-उल-फितर की विशेष नमाज अदा की। विजयपुर में विधायक रामनिवास रावत ने समर्थकों सहित ईदगाह पहुंचकर ईद की शुभकामना दी।
बॉक्स:
चप्पे चप्पे पर मौजूद रहे पुलिसकर्मी
ईद के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए एसपी अभिषेक आनंद ने सभी मस्जिदे जहां पर ईद की नमाज अदा हुई थी वहां और सभी मुस्लिम बस्तियों में सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया था जो दिन भर वहीं बैठकर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहभागिता करता दिखा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *