छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़

0

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है। नारायणपुर के अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में DRG और STF के जवानों ने नक्सलियों को घेर रखा है। मंगलवार सुबह से ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक मठभेड़ में 3 से 4 नक्सलियों को मार गिराया गया है। नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने दैनिक भास्कर से मुठभेड़ की पुष्टि की है।

टेकामेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकल गया था।

जवानों ने नक्सलियों को दिया गोलियों का जवाब

जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायर खोल दिया। इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं।

बताया जा रहा है कि, जवानों ने नक्सलियों को घेर रखा है। शुरुआती जानकारी में 3 से 4 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, नारायणपुर SP प्रभात कुमार ने मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी नहीं बताई है। उन्होंने कहा है कि ऑपरेशन चल रहा है। जल्द ही पूरी जानकारी दी जाएगी।

नक्सली मुठभेड़ से जुड़ी ये खबर भी पढ़िए-

29 नक्सलियों के एनकाउंटर का VIDEO:लंच के बाद मीटिंग की तैयारी में थे माओवादी; तभी जवानों ने घेरकर शुरू कर दी फायरिंग

नक्सल कमांडर शंकर राव मीटिंग लेने की तैयारी कर रहा था। उसी वक्त जवानों ने हमला कर दिया।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में 16 अप्रैल को पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब साढ़े 5 घंटे तक मुठभेड़ हुई। DRG और BSF के जवानों ने माओवादियों के ठिकाने में घुसकर उनके 29 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ के वक्त नक्सली दोपहर का खाना खाकर बेफिक्र होकर बैठे थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *