खरीद केंद्र से गेहूं का उठाव

0

श्याेपुर 06.05.2024
खरीद केंद्रों से गेहूं का उठाव करवा कर भंडारण कराए
– गेहूं उपार्जन कार्य की समीक्षा बैठक में कलेक्टर दिए निर्देश।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर जिले में संचालित गेहूं खरीदी कार्य की समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिए कि खरीदी केंद्रों पर उपर्जान किए गए गेहूं का परिवहन समय पर कराया जाए तथा गेहूं का उठाव करते हुए गोदाम में रखवाने की प्रक्रिया की जाए। इस अवसर पर उप कलेक्टर वायएस तोमर, उप संचालक कृषि पी गुजरे, एआरसीएस ध्रुव कुमार झारिया, सुनील शर्मा आदि अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ ने निर्देश दिए कि, उर्पाजित किए गए गेहूं की उसी दिन बैग में भरकर सिलाई एवं स्टेकिंग की जाए तथा तुरंत ही खरीदे गए गेहूं को परिवहन के लिए भेजें। उपार्जन केंद्र में भारतीय खाद्य निगम द्वारा स्वीकृत किया गया लाट ही एफसीआइ के भंडारण केंद्र को भेजा जाए। बैठक में जानकारी दी गई कि समर्थन मूल्य पर अभी तक जिले में 57 हजार मैट्रिक टन गेहूं की खरीदी की जा चुकी है तथा किसानों को नियमित रूप से भुगतान प्राप्त हो रहा है। सभी खरीद केंद्रों पर व्यवस्थित तरीके से खरीदी का कार्य जारी है। उल्लेखनीय है कि श्योपुर जिले में 32 संस्थाओं द्वारा गेहूं खरीदी का कार्य किया जा रहा है।
बॉक्स
पेयजल व्यवस्थाओं की समीक्षा
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने ग्रीष्मकाल को देखते हुए पूर्व में दिए गए निर्देशों के क्रम में जारी कार्यो की समीक्षा की गई। इस दौरान कार्यपालन यंत्री पीएचई शुभम अग्रवाल, एसडीओ कृष्णमुरारी गुप्ता, ओपी नागर आदि अधिकारी उपस्थित थे। समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधीश ने निर्देश दिए कि गर्मियों के मौसम को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए तथा कंट्रोलरूम में समस्या प्राप्त होने पर उसका तत्काल समाधान सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री शुभम अग्रवाल ने बताया कि प्रतिदिन हैंडपंपों का संधारण किया जा रहा है, आवश्यकतानुसार सिंगल फेस मोटरपंप स्थापित किया जा रहे है। साथ ही नवीन नलकूप खनन भी कराए जा रहे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *