...

कोलकाता के हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप

0
अस्पताल की महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की गई।

अस्पताल की महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की गई।

कोलकाता के हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप

कोलकाता के सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की गई। शनिवार (10 अगस्त) को आरोपी संजय को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। उसे सियालदह कोर्ट में पेश किया गया था। 23 अगस्त को कस्टडी खत्म होगी।

पुलिस ने संजय को 9 अगस्त को गिरफ्तार किया था। सामने आया है कि वो अस्पताल का कर्मचारी नहीं है, बाहरी व्यक्ति है। लेकिन उसकी अस्पताल के अलग-अलग विभागों में काफी पहुंच है। पुलिस के मुताबिक, संजय की हरकतें संदिग्ध हैं। वह सीधे तौर पर घटना में है। साथ ही पुलिस घटना की रात ट्रेनी डॉक्टर के साथ हॉस्पिटल में मौजूद 5 लोगों से पूछताछ कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर मुरली धर ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता (BNS) के सेक्शन 103 (1) हत्या और सेक्शन 64 (बलात्कार) के तहत केस दर्ज किया है। यह रेप और हत्या का मामला है। जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाई है।

दरअसल, कोलकाता के सरकारी अस्पताल (आरजी कर मेडिकल कॉलेज) के सेमिनार हॉल में शुक्रवार (9 अगस्त) को पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि उसकी रेप के बाद हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकी है।

वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा। दोषी को फांसी की सजा देने की मांग करेंगे। CBI जांच से कोई ऐतराज नहीं है।

ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में मेडिकल स्टूडेंट्स प्रदर्शन किया।

आंख, मुंह और प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था
कोलकाता पुलिस के अनुसार, डॉक्टर के आंख, मुंह और प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था। उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ, रिंग फिंगर और होठों पर भी चोटें थीं। गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई थी। ऐसा लगता है कि रेप के बाद गला घोंटकर हत्या की गई है। सुसाइड की कोई आशंका नहीं है।

31 साल की ट्रेनी डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में PG सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी। घटना 8-9 अगस्त की रात की है। घटना के बाद मेडिकल स्टूडेंट्स, भाजपा, कांग्रेस और वाम दलों ने अस्पताल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने CBI जांच की मांग की है।

डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा- 24 घंटे में एक्शन हो, वर्ना मेडिकल सेवाएं रोकेंगे

यह चिट्ठी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को डॉक्टर्स एसोसिएशन ने लिखी है।

फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को घटना को लेकर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में एक्शन नहीं लिया गया तो मामला और बढ़ेगा। मेडिकल सेवाएं भी बंद कर दी जाएगी।

प्रिंसिपल बोले- जांच के लिए जरूरी कदम उठा रहे
हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि ट्रेनी डॉक्टर ने गुरुवार की देर रात करीब 2 बजे जूनियर्स के साथ खाना खाया था। उसके बाद वह सेमिनार रूम में चली गई। यहीं पर अगली सुबह उसकी डेड बॉडी मिली।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संदीन घोष ने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि ट्रेनी डॉक्टर के साथ क्या हुआ। हम जांच को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने 3 मेंबर्स की जांच पैनल बनाई है। उधर हॉस्पिटल के पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टरों ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए इमरजेंसी वार्ड को छोड़कर सभी डिपार्टमेंट में काम करना बंद कर दिया है।

सरकारी अधिकारी बोले- 2 दिन में रिपोर्ट आएगी
मेडिकल एजुकेशन डॉयरेक्टर डॉ. कौस्तव नायक ने बताया कि नेचुरल डेथ नहीं है। जांच चल रही है। 1-2 दिन के भीतर डिटेल्ड रिपोर्ट आएगी। उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।

अमित मालवीय ने ममता सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया
भाजपा IT सेल के प्रमुख और पश्चिम बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय ने ममता बनर्जी सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना हुई।

ममता बनर्जी सरकार कोलकाता पुलिस का इस्तेमाल मामले को दबाने के लिए कर रहा है, जबकि अस्पताल के अधिकारियों ने चोट के निशान की पुष्टि की है। बंगाल महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर कब तक आंखें मूंदे रहेगा। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतक महिला के माता-पिता से फोन पर बात की। उन्हें दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.