DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी

0
DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी

DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी

DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी

DELHI उत्तराखंड के चमोली में शनिवार रात भारी बारिश के कारण कई इलाकों में लैंडस्लाइड हुआ।

इसके चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद हो गया।

फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

स्टेट इमरजेंसी सेंटर ने बताया कि पहाड़ दरकने के कारण कामेदा, नंदप्रयाग और छिनका इलाकों में भी नेशनल हाईवे बंद है। रेस्क्यू ऑपरेशन और मलबा हटाने का काम जारी है।

यूपी के 12 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पानी पहुंच गया। इसके चलते बाबा विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार समेत 3 गेट से एंट्री बंद कर दी गई है।

हिमाचल प्रदेश में बारिश और लैंडस्लाइड के कारण कुल 135 सड़कें बंद है। स्टेट इमरजेंसी सेंटर ने बताया कि बिजली और पानी की सप्लाई भी कई शहरों में बाधित हुई है।

शनिवार को भोपाल के केरवा डैम का एक गेट खुल गया। यहां कुल 8 गेट हैं।
https://youtu.be/W1N-NJ64FhQ?si=sW69hgpXKf2lU2sJ

हिमाचल में बादल फटने की घटना से 30 लोग अब भी लापता
27 जून से 9 अगस्त तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में राज्य में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 31 जुलाई को बादल फटने की घटना के बाद कई लोग लापता हुए थे। 30 लापता लोगों को ढंढने के लिए लगातार सर्चिंग ऑपरेशन चल रहा है। रेस्क्यू टीम को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है।

ओडिशा में बिजली गिरने से 2 की मौत
ओडिशा के बालासोर जिले में 10 अगस्त को आसमान से गिरी बिजली के कारण 2 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग झुलस गए। हादसा रायपीतांबर गांव में हुआ। ये सभी लोग धान के खेत में काम कर रहे थे।

DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी
DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी

कर्नाटक में लैंडस्लाइड, ट्रेनें रोकी गई थीं
कर्नाटक में बारिश के कारण लैंडस्लाइड हुआ। मैसूरु डिवीजन के सकलेशपुर और बल्लुपेट स्टेशनों के बीच लैंडस्लाइड के कारण मंगलुरु-बेंगलुरु के बीच ट्रेन यातायात रोका गया। 5 ट्रेनें लेट हुईं। इससे पहले 6 जुलाई को लैंडस्लाइड हुआ था। इसके बाद 8 अगस्त को ही ट्रेनों को फिर से शुरू किया गया था।

12 अगस्त को 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने 12 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, तमिलनाडु, केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने केरल में 12 अगस्त को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पलक्कड़ और मलप्पुरम में अलर्ट है। यहां पर 11 सेमी से 20 सेमी तक भारी होने की संभावना है।

EC ने पीएम की स्पीच के खिलाफ जांच शुरू की

तस्वीर वाराणसी की है। यहां बीते 4 दिनों से बारिश का दौर जारी है।

यूपी के 12 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पानी पहुंच गया। इसके चलते बाबा विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार समेत 3 गेट से एंट्री बंद कर दी गई है। घाटों की सीढ़ियों पर नावें चल रही हैं। बोटिंग और क्रूज यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित है।बिहार में पिछले एक सप्ताह से मानसून एक्टिव है। कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। शनिवार को पटना, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर समेत कई शहरों में बारिश हुई। लगातार बारिश से गंगा-गंडक समेत कई नदियां उफान पर हैं।रात भर हुई बारिश से पटना के कई इलाकों में पानी भर गया है।बिहार में पिछले एक सप्ताह से मानसून एक्टिव है। कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। शनिवार को पटना, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर समेत कई शहरों में बारिश हुई। लगातार बारिश से गंगा-गंडक समेत कई नदियां उफान पर हैं।रात भर हुई बारिश से पटना के कई इलाकों में पानी भर गया है।

सतना-बड़वानी समेत प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को बारिश हुई।

मध्यप्रदेश में रविवार को ग्वालियर समेत 7 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर समेत प्रदेश के दूसरे जिलों में भी गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। प्रदेश में मानसून के एक्टिव होने (21 जून) के बाद 51 दिन में सीजन की 70% बारिश हो चुकी है

तस्वीर मंडी जिले की है। किरतपुर-मनाली फोरलेन पर भूस्खलन हुआ।

मंडी जिले के किरतपुर-मनाली फोरलेन में सुंदरनगर के चमुखा स्थित पेट्रोल पंप के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ है। पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा गिरने के कारण पेट्रोल पंप को नुकसान पहुंचा है। अभी इस भूस्खलन में किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।हरियाणा के कई शहरों में बादल छाए हुए हैं।
हरियाणा में मानसून की दोबारा एंट्री हो चुकी है। शनिवार रात से हिसार, सिरसा, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पानीपत, गोहाना, पंचकूला और अंबाला में रुक-रुककर बारिश हो रही है। कई शहरों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में हैवी रेन का अलर्ट जारी किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा-स्पेक्ट्रम का बिना नीलामी आवंटन नहीं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *