...
DELHI दिल्ली से ISIS आतंकी रिजवान अली गिरफ्तार

DELHI दिल्ली से ISIS आतंकी रिजवान अली गिरफ्तार

DELHI दिल्ली से ISIS आतंकी रिजवान अली गिरफ्तार

DELHI दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार (9 अगस्त) को ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

DELHI उसकी पहचान रिजवान अली के रूप में हुई है। रिजवान दिल्ली के दरियागंज का रहने वाला है।

DELHI पुलिस के अनुसार, रिजवान ISIS के पुणे मॉड्यूल का हिस्सा था

DELHI नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था।

वह जुलाई 2023 में पुणे पुलिस की कस्टडी से भागा था। NIA ने रिजवान पर 3 लाख रुपए का इनाम रखा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, रिजवान को आज सुबह दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर से हथियारों और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया है। स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी में उसकी मौजूदगी की जांच की जा रही है। उसके खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है।

NIA की वांटेड लिस्ट में रिजवान सहित 4 आतंकी

NIA की वांटेड लिस्ट में रिजवान सहित कुल चार आतंकी हैं। इनमें मोहम्मद शहनवाज को पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था।

NIA ने आतंकी मामलों में फरार वांटेड के साथ रिजवान अली की तस्वीर भी जारी की थी। इनमें कुल चार आतंकी थे। इनमें से मोहम्मद शहनवाज को पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। अब्दुल्ला फैयाज उर्फ ​​​​डायपरवाला अभी फरार है। तल्हा लियाकत को लेकर अभी जानकारी नहीं है।

गुरुवार (8 अगस्त) को दिल्ली पुलिस ने वांटेड आतंकियों के पोस्टर चिपकाए।
गुरुवार (8 अगस्त) को दिल्ली पुलिस ने वांटेड आतंकियों के पोस्टर चिपकाए।

रिजवान के नेटवर्क को खत्म करने के लिए दिल्ली पुलिस की छापेमारी जारी है। दिल्ली में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम से पहले रिजवान की गिरफ्तारी अहम मानी जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर आतंकियों के पोस्टर लगाए

SHAHJAHANPUR पंजाब मेल में आग लगने की अफवाह, भगदड़ मची

गुरुवार (8 अगस्त) को दिल्ली पुलिस ने वांटेड आतंकियों के पोस्टर चिपकाए।

एक दिन पहले गुरुवार (8 अगस्त) को दिल्ली पुलिस के जवानों ने खान मार्केट के पास अलकायदा और खालिस्तान से जुड़े आतंकियों के पोस्टर लगाए थे। पोस्टरों में पंद्रह आतंकियों का जिक्र है, जिनमें से छह अलकायदा से जुड़े हैं।

MANIPUR मणिपुर के कांगपोकपी जिले में बम ब्लास्ट

78वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के चलते राजधानी दिल्ली में पुलिस समेत अन्य सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं। 15 अगस्त को दिल्ली स्थित लाल किले से प्रधानमंत्री देश के नाम संबोधन देंगे। यह स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाला देश का सबसे बड़ा कार्यक्रम माना जाता है।

DELHI काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पहुंचा गंगा का पानी

ऐसे में सुरक्षाबल राजधानी के चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रख रही है। सुरक्षा में जुटी पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के चलते सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। ऐसे में आम लोगों को जागरूक करने के लिए आतंकियों को पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

DELHI PM मोदी ने वायनाड लैंडस्लाइड प्रभावित इलाकों का दौरा किया

दिल्ली पुलिस ने जिन आतंकियों के पोस्टर लगाए हैं, वे अलकायदा और खालिस्तान से जुड़े हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बैठक की
दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा ने बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक संकट के चलते पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बुधवार (7 अगस्त) को बैठक में पुलिस अधिकारियों से दिल्ली-NCR में रह रहे किसी तरह के अपराध में शामिल बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान करने को भी कहा है। ताकि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से हो सके।

अमृतसर पहुंचे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने एरिया में मोटर वर्कशॉप और गैराज से पता लगाएं कि क्या पिछले 10 दिनों में किसी वाहन में बदलाव किया गया है। पुलिस अधिकारियों को कूरियर कंपनियों के जरिए पिछले दो महीनों में बिना स्पष्ट जानकारी वाले पतों पर की गई डिलीवरी के बारे में भी पता लगाने का निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर कई राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस मुख्यालय में एक अंतरराज्यीय समन्वय बैठक भी की।

2 thoughts on “DELHI दिल्ली से ISIS आतंकी रिजवान अली गिरफ्तार

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.