ISRAEL गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला

0
ISRAEL गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला

ISRAEL गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला

ISRAEL गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला

ISRAEL शव टुकड़े-टुकड़े हुए, पहचान मुश्किल

ISRAEL मास बोला- इस्लामिक देश इजराइल के खिलाफ एकजुट हों

ISRAEL  गाजा के दाराज जिले में एक स्कूल पर शनिवार सुबह हमला हुआ। इसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। अलजजीरा के मुताबिक मरने वालों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं। इस स्कूल में कई लोगों ने शरण ले रखी थी। सुबह की नमाज पढ़ने के दौरान यह हमला हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक के बाद एक 3 रॉकेट स्कूल पर गिरे। इससे वहां आग लग गई।

ISRAEL  अलजजीरा के मुताबिक, हमले में लोगों के शरीर के चीथड़े उड़ गए। इसकी वजह से इनकी पहचान तक नहीं हो पा रही है। वहीं इजराइली सेना का दावा है कि अल-तबीन स्कूल का इस्तेमाल हमास ऑफिस के तौर पर किया जा रहा था। उसमें हमास के कई आतंकी मौजूद थे। हमला आम नागरिकों पर नहीं किया गया है।

इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा कि हमले से पहले नागरिकों को कम से कम नुकसान पहुंचे इसके लिए उन्होंने कई कदम उठाए थे। इलाके की हवाई निगरानी की गई थी। साथ ही वहां मौजूद इजराइल के इंटेलिजेंस सोर्स के जरिए भी जानकारी इकट्ठा की गई थी।

ISRAEL गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला
ISRAEL गाजा में स्कूल पर इजराइली हमला   अल-तबीन स्कूल हमले में मारे गए लोग। तस्वीर की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है। ये सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर है।
हमास ने हमले को भयावह बताया
हमास प्रवक्ता महमूद बासल ने न्यूज एजेंसी AFP को बताया कि हमले में करीब 100 लोग मारे गए हैं। दर्जनों घायल हुए हैं। स्कूल में फिलिस्तीनियों ने पनाह ली थी। यह भयावह हमला है। हमास ने हमले के बाद सभी मुस्लिम  देशों को इजराइल के खिलाफ एकजुट होने को कहा है।
इससे पहले गुरुवार को भी गाजा में दो स्कूलों पर इजराइली सेना ने हमला किया था, जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए थे। तब इजराइली सेना ने कहा था कि उसने हमास के कमांड सेंटरों पर हमला किया है।
फिलिस्तीनी पत्रकार होसम शबात ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि गाजा शहर में बमबारी वाले स्कूल में फिलिस्तीनी लोग फंसे हुए हैं। आग बुझाने में दिक्कत हो रही है, क्योंकि इजराइली सेना ने पानी की सप्लाई भी काट दी है।
ISRAEL फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने कहा कि स्कूल में सुबह अल्लाह की इबादत करने वालों को अपराधियों ने निशाना बनाया। ये अपराध है। दुश्मन सेना स्कूल को तबाह करने के बाद वही बहाने इस्तेमाल कर रही है जो उन्होंने अस्पतालों पर हमला करने के बाद किए थे। उनकी सारी दलीलें झूठी साबित हुईं।                                                    
गाजा के स्कूलों पर पहले भी हमला कर चुका इजराइल
पिछले साल दिसंबर में भी इजराइल ने गाजा के 2 स्कूलों पर एयरस्ट्राइक की थी। इसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं सैकड़ों लोग घायल हुए थे। 7 अक्टूबर से लेकर अब तक इजराइल ने 430 बार UNRWA के परिसरों पर हमला किया है।
इजराइल हमला जंग के 10 महीने पूरे हो चुके हैं। जंग में अब तक 41,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। गाजा में अब तक करीब 40,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 16 हजार से ज्यादा बच्चे हैं।
गाजा में 76 साल पुराने नुसीरत रिफ्यूजी कैंप पर हमला: इजराइल ने एयरस्ट्राइक में स्कूल को निशाना बनाया, महिलाओं-बच्चों समेत 32 की मौत

UP-बिहार और झारखंड में आज हीटवेव का अलर्ट

एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन से हार्ट अटैक का खतरा

स्लग- वार्डवासियों ने कहा कि विकास के लिए करेंगे वोट

 

उत्तर प्रदेश में तेज बारिश के कारण 5 जिलों में बाढ़ जैसे हालात

 

ISRAEL  हमास के खिलाफ जंग के बीच इजराइल ने सेंट्रल गाजा में 76 साल पुराने नुसीरत रिफ्यूजी कैंप पर हमला किया। इस दौरान एक स्कूल को निशाना बनाया गया। फाइटर जेट से की गई इस एयरस्ट्राइक में 32 लोगों की मौत हुई है। इनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेंगे हर महीने मिलेंगे 8 हजार 500 रुपए

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *