कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया

2
कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया

कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया

कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया

पॉलीग्राफ टेस्ट में कहा- ट्रेनी डॉक्टर का शव पड़ा था

घबराकर भागने से ब्लूटूथ डिवाइस गिरा

कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी संजय रॉय ने ट्रेनी डॉक्टर की मौत को लेकर नया दावा किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उसने पॉलीग्राफ टेस्ट में CBI को बताया कि 8 अगस्त की रात वह गलती से सेमिनार रूम में घुसा था। एक मरीज की हालत खराब थी। वह उसके इलाज के लिए डॉक्टर को ढूंढ रहा था।

इसी दौरान थर्ड फ्लोर पर सेमिनार हॉल में गया। वहां ट्रेनी डॉक्टर की बॉडी पड़ी थी। उसने शरीर को हिलाया, लेकिन कोई मूवमेंट नहीं हुआ। वह घबरा गया और बाहर भागा।

इस दौरान किसी चीज से टकराकर वह लड़खड़ाया और उसका ब्लूटूथ डिवाइस गिर गया। आरोपी ने दावा किया कि वह ट्रेनी डॉक्टर को पहले से नहीं जानता था। उसने बताया कि घटना के दिन अस्पताल के गेट पर कोई सिक्योरिटी नहीं थी और न किसी ने उसे रोका।

कोलकाता के प्रेसीडेंसी जेल में 25 अगस्त को संजय का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था। जेल में CBI और सेंट्रल फॉरेंसिक टीम के पहुंचने की तस्वीर।

CBI ने अब तक 10 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर का रेप-मर्डर हुआ था। 9 अगस्त की सुबह डॉक्टर की बॉडी मिली थी। इसके बाद देशभर के डॉक्टर सड़क पर उतर आए थे। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने हड़ताल कैंसिल कर दी। हालांकि, बंगाल में प्रदर्शन जारी है।

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर CBI मामले की जांच कर रही है। एजेंसी ने 29 अगस्त को अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड्स का पॉलीग्राफ टेस्ट (लाई डिटेक्टर टेस्ट) किया था। दोनों गार्ड्स उस रात अस्पताल के मेन गेट पर तैनात थे। संजय अपनी बाइक से आया और गाड़ी पार्क करके थर्ड फ्लोर पर गया था।

CBI ने 25 अगस्त को सेंट्रल फॉरेंसिक टीम की मदद से कोलकाता के प्रेसीडेंसी जेल में संजय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था। अधिकारियों ने करीब 3 घंटे उससे सवाल-जवाब किए। संजय सहित अब तक कुल 10 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ है।

कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया
कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया

 

इनमें आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, ASI अनूप दत्ता, 4 फेलो डॉक्टर, एक वॉलंटियर और दो गार्ड्स शामिल हैं।

अधीर रंजन का दावा- रेप पीड़ित का परिवार नजरबंद
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीड़ित के माता-पिता के नजरबंद होने का दावा किया। अधीर ने शनिवार (31 अगस्त) को कहा कि उन्होंने ट्रेनी डॉक्टर के परिवार से मुलाकात की है। पुलिस ने उन्हें नजरबंद करके रखा है। उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा। चारों ओर मोर्चाबंदी कर दी गई है। CISF को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा-

पीड़ित के परिवार को पुलिस की तरफ से पैसे की पेशकश भी की गई थी, ताकि वे बेटी का अंतिम संस्कार जल्दी कर सकें। यह सब राज्य सरकार के निर्देश पर किया गया था।

वायरल तस्वीर में नजर आ रहे लोगों में FSL स्टाफ, पुलिस अधिकारी और अन्य जांच अधिकारी नजर आ रहे हैं।

ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस से जुड़ी कुछ तस्वीरें में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनमें घटना के बाद क्राइम सीन पर 10-12 लोग दिखाई दे रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद क्राइम सीन पर पुलिस के अलावा भी लोग वहां गए। इससे सबूतों से छेड़छाड़ की गुंजाइश है। CBI ने भी 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने बताया कि ये तस्वीरें घटना के दिन यानी 9 अगस्त को सेमिनार हॉल के अंदर जांच पूरी होने के बाद की हैं। कोलकाता पुलिस के मुताबिक, वायरल तस्वीर में दिख रहे लोगों को यहां जाने की अनुमति थी। क्राइम सीन से कोई छेड़छाड़ नहीं हुई। फोटो 9 अगस्त को तब ली गई, जब पूछताछ पूरी हो चुकी थी।

सुप्रीम कोर्ट में 20 अगस्त को मामले की सुनवाई के दौरान CBI ने कहा- क्राइम सीन से छेड़छाड़ हुई है। इस पर जस्टिस जेबी पारदीवाला ने कहा- कोलकाता पुलिस की भूमिका पर संदेह है। जांच में ऐसी लापरवाही मैंने अपने 30 साल के करियर में नहीं देखी।

तस्वीर उत्तर 24 परगना के भाटपारा की है। इसमें हमलावर भाजपा नेता प्रियंगु पांडे की कार पर फायरिंग करते दिख रहे हैं।

कोलकाता रेप-मर्डर केस में भाजपा ने 28 अगस्त को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया था। भाजपा 27 अगस्त को कोलकाता में छात्र प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और उन्हें हिरासत में लेने का विरोध कर रही थी।

बंद के दौरान कई जिलों में पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई। कई नेताओं-वर्कर्स को हिरासत में लिया गया। नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटपारा में भाजपा नेता प्रियंगु पांडे की कार पर फायरिंग हुई।

 

 

 

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला, CBI जांच पर SC की रोक

कोलकाता के हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप

kolkata कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर का आरोपी ईयरफोन से पकड़ा गया

WEST BENGAL-ममता बोलीं- डॉक्टर्स के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला

जय शाह के ICC चेयरमैन बनने पर ममता की पोस्ट

 

2 thoughts on “कोलकाता रेप-मर्डर, आरोपी बोला- सेमिनार रूम में गलती से गया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *