NBS LIVE TV

.meerut-मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरा, 10 दबे:

MEERUT

.meerut-मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरा, 10 दबे

meerut-6 लोगों को निकाला, 4 को बचाने के लिए बारिश के बीच चल रहा रेस्क्यू

meerut-तेज बारिश के बीच मलबे में दबे लोगों को बचाने में जुटी SDRF।

MEERUT
MEERUT

.meerut-मेरठ में तीन मंजिला मकान गिर गया। मलबे में एक ही परिवार के 10 लोग दब गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल टीम ने 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। बाकी मलबे में दबे 4 लोगों को बचाने के लिए पुलिस, दमकल और SDRF टीम जुटी हुई है। तेज बारिश के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हादसा लोहिया नगर थाना क्षेत्र के जाकिर कालोनी में शनिवार शाम करीब 5:15 बजे हुआ। मकान 35 साल पुराना बताया जा रहा है। मरम्मत नहीं होने के चलते मकान जर्जर हो गया था। मौके पर एडीजी डीके ठाकुर, कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, आईजी नचिकेता झा, एसएसपी विपिन ताडा सहित अन्य अफसर मौजूद हैं। एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि तीन मंजिला मकान भरभराकर गिरा है। इसमें आठ से दस लोगों के दबे होने की आशंका है। अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। रेस्क्यू टीम बचाव कार्य में लगी है। पूरा मलबा हटने के बाद ही सही स्थिति का पता चलेगा।

मलबे से निकाले गए घायल को स्ट्रैचर पर अस्पताल लेकर जाते लोग।

एडीजी बोले- पूरा परिवार मलबे में दब गया

.meerut घटनास्थल पर पहुंचे एडीजी डीके ठाकुर ने बताया-करीब सवा पांच बजे हादसा हुआ। 6 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मकान एक विधवा महिला का था, जो अपने बेटों के परिवार के साथ यहां रहती है। तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर डेयरी चलती थी, इसलिए कई भैंसे भी दबी होने की सूचना मिली है। बचाव कार्य जारी है।

कमिश्नर ने कहा- 2-3 लोग और दबे हैं

कमिश्नर सेल्वा कुमारी ने कहा, मलबे में दबे 6 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। 2 या 3 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

एसडीआरएफ, पुलिस और दमकल टीम के साथ स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

गली सकरी होने से नहीं जा सकी जेसीबी

.meerut मौके पर मौजूद लोगों ने बताया- जैसे ही मकान भरभराकर गिरा, तुरंत हम लोग मलबे में दबे परिवार को बचाने के लिए दौड़े। तत्काल पुलिस को सूचना दी। गली सकरी होने के कारण जेसीबी नहीं आ पाई। इसलिए फायर ब्रिगेड की टीम ने मैनुअली रेस्क्यू शुरू किया। दो घंटे बाद दूसरी मशीनें आईं, इसके बाद तेजी से बचाव कार्य शुरू किया गया है। 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

90 साल की बुजुर्ग महिला नफो का है मकान

स्थानीय लोगों ने बताया- मकान 90 साल की बुजुर्ग महिला नफो का है। मकान में नफो और उनके दो बेटे साजिद और गोविंदा अपने पत्नी, बच्चों के साथ रहते हैं। शाम को भर- भराकर मकान गिर गया। पूरा ही परिवार मलबे में दब गया। तुरंत आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। लोगों ने मलबे में दबे 10 लोगों में से तीन लोगों नईम, नदीम और शाकिर को निकाल लिया। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। अभी मलबे में फरजाना, अलीशा, रिजा, सानिया, नफीसा, शाकिब और 3 महीने की बच्ची दबी हुई है।

सीएम ने बचाव कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लिया है और अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बचाव कार्यों में तेजी लाने को कहा है।

स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे

स्थानीय निवासी मोहम्मद अनस ने बताया, शाम को हमें पता चला कि जाकिर कालोनी में मकान गिरा है। जिसके बाद मैं दस से 12 लोगों को लेकर मौके पर पहुंचा। मैं और मेरी टीम रेस्क्यू के काम में मदद कर रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है.

https://x.com/Nbs24x7

https://www.facebook.com/newsthe.newindia/posts/1087570322834764

लखनऊ में भाजपा का झंडा लगी सफारी प्लेटफार्म पर दौड़ाई

DELHI-आज दिन भर की फटाफट प्रमुख खबरें

DELHI-रायबरेली पुलिस सर्विलांस टीम व एसओजी को मिली बड़ी सफलता

kanpur-कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश, IB-ATS पहुंचीं

lucknow-यूपी में धर्मांतरण कराने वाले 12 दोषियों को उम्रकैद

Exit mobile version