...

रायपुर में चिकन लेग पीस में बिके वोट

0

छत्तीसगढ़ में वोटिंग खत्म हो गई है। प्रशासन की सख्ती के बाद भी राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाने में सफल रहे। मतदान से ठीक एक दिन पहले रायपुर में वोट के लिए चिकन बांटने का वीडियो तो बिलासपुर में BJYM नेता के मुस्लिम इलाके में जाकर उन्हें पैसे देकर वोट न डालने का लालच देने का मामला सामने आया। जबकि दुर्ग में पैसे के बंटवारे में विवाद की बात सामने आई है।

दैनिक भास्कर की टीम ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया। जो रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट के तहत आने वाले बैरनबाजार इलाके में किया गया। इस स्टिंग वीडियो में एक हॉल में मौजूद कुछ लोग वोटरों को लुभाने के लिए मुफ्त में चिकन बांट रहे हैं। वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि आसपास की महिलाएं और पुरुष कच्चा चिकन लेने के लिए बर्तन और पॉलीथिन तक लेकर पहुंचे हैं।

बिलासपुर में BJYM नेता वोटर लिस्ट लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों में घूमता दिखा।
मुस्लिम वोटर्स की लिस्टिंग कर रहा था BJYM नेता

बिलासपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा का एक नेता मुस्लिम बहुल तालापारा क्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूमता पाया गया। युवा मोर्चा नेता आदित्य तिवारी के हाथ में वोटर लिस्ट भी थी। जिसके आधार पर वो मुस्लिम वोटर की अंगुलियों में स्याही लगाकर वोटर लिस्ट में मार्क कर रहा था। आशंका ये भी है कि इसके लिए वो लोगों को पैसे भी बांट रहा था। रिकॉर्डिंग के डर से वो फौरन भाग निकला।

आदित्य तिवारी मोबाइल रिकॉर्डिंग की भनक लगते ही भाग निकला।

बर्तन और पॉलीथिन घर से लेकर आना था

प्रत्याशियों ने गली-मोहल्ले के लोगों को उनका वोट खरीदने के लिए हर संभव लालच दिया। चिकन भी उसी लालच में एक था। आसपास के लोगों से बात करने पर पता चला कि उन्हें चिकन बांटने की सूचना कुछ देर पहले ही मिली थी। इस दौरान उनसे कहा गया था कि वो बर्तन और पॉलीथिन लेकर पहुंचें। लिहाजा, पार्सल के लिए इंतजाम खुद ही करके लोग वहां गए। लोगों की ज्यादातर डिमांड लेग पीस की थी।

घर से बर्तन और पॉलीथिन लेकर चिकन लेने पहुंचे लोग।

राजनीतिक पार्टी का गमछा पहने दिखा युवक

वीडियो में कई लोग दिख रहे हैं। इनमें से एक युवक किसी राजनीतिक दल का गमछा गले पर टांगे दिख रहा है। वहीं, उसके बगल में खड़ा एक अन्य युवक किसी पार्टी के प्रत्याशी के संबल वाला चश्मा पहना दिख रहा है। हालांकि समझ नहीं आ रहा है कि पार्टी कौन सी है।

वीडियो में किसी राजनीतिक पार्टी का गमछा पहने दिखा युवक।
एक दिन पहले कोतवाली इलाके में बंटे थे पैसे

चुनाव से ठीक 1 दिन पहले पैसे बांटने को लेकर रायपुर के कोतवाली थाने में जमकर बवाल हुआ था। यहां बड़ी संख्या में महिलाएं थाने पहुंची थीं औरक पैसे बंटने की शिकायत की थी।

दुर्ग में बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र यादव की ओर से पैसे बांटे जाने को लेकर विवाद।

दुर्ग में पैसे के बंटवारे में विवाद का वीडियो

दुर्ग नगर सीट में पैसों के बंटवारे में विवाद सामने आया है। इसका एक वीडियो पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और इसी से मिलता-जुलता दूसरा वीडियो अब दुर्ग शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें एक बीजेपी कार्यकर्ता दस हजार रुपए के बंटवारे को लेकर असंतुष्ट बताया जा रहा है। इसमें साफ-साफ एक युवक दुर्ग शहर से बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र यादव की ओर से कार्यकर्ताओं को पैसे नहीं बांटे जाने को लेकर गुस्सा दिखा रहा है। ये बात कार्यकर्ता दबी जुबान में कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ में 30 दिन में 66.88 करोड़ का माल जब्त:इसमें 20.57 करोड़ के गहने और रत्न; रायपुर में 6 जिला बदर, 1 पर NSAछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है। इसे देखते हुए निर्वाचन आयोग, प्रशासन और पुलिस भी एक्शन मोड में रही। विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण और बिना किसी भेद-भाव के हो सके इसके लिए जगह-जगह कार्रवाई की गई। इसमें टीम ने 66.88 करोड़ रुपए की नगदी, शराब, ड्रग्स और गहने जब्त किए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.