...

जयपुर में चुनाव प्रचार के दौरान युवक की मौत

0

जयपुर में चुनावी रैली के दौरान एक युवक की मौत हो गई। युवक प्रचार के दौरान गाड़ी में पीछे की तरफ लटक गया था। इसके बारे में कार के ड्राइवर को पता नहीं चला। कुछ दूरी पर जाने के बाद युवक गाड़ी से नीचे गिर गया। सड़क पर पड़े पत्थर से सिर में चोट लग गई। गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए सवाई मान सिंह अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना मुरलीपुरा थाना इलाके की है। वहीं, मृतक के पिता ने कहा कि बेटा दीया कुमारी और नितिन गड़करी की रैली में गया था। इस दौरान किसी ने मार डाला।

विद्याधर नगर से चुनावी रैली निकाली गई थी

मुरलीपुरा थानाधिकारी राजीव यदुवंशी ने बताया- गुरुवार को विद्याधर नगर से बीजेपी प्रत्याशी दीया कुमारी की एक चुनावी रैली निकाली गई थी। इस दौरान केडिया पैलेस चौराहे के पास लोग रैली छोड़कर गाड़ियों में सवार होकर आगे बढ़ गए। एक युवक स्कॉर्पियो के पीछे लटक गया। करीब 1 किलोमीटर दूर युवक गाड़ी से नीचे गिर गया। लोगों से पूछताछ में सामने आया कि युवक काले रंग की स्कॉर्पियो के पीछे लटका हुआ था। अब गाड़ी की पहचान करने के लिए घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

पुलिस ने बताया- घटना को लेकर आयोजकों को भी जानकारी दे दी गई है, लेकिन अभी तक किसी ने भी थाने पहुंचकर गाड़ी की जानकारी नहीं दी। इसलिए सीसीटीवी फुटेज और लोगों से जानकारी ली जा रही है।

युवक की पहचान होने के बाद परिजनों को सूचना दी गई

युवक की मौत की सूचना मिलने पर दुर्घटना थाना पुलिस अस्पताल पहुंची। शव को मॉर्च्युरी में रखवाकर पहचान के प्रयास शुरू किए। शुक्रवार रात को मुरलीपुरा और दुर्घटना थाना पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लोगों से पूछताछ की तो युवक की पहचान गणेश नगर नांगल जैसा बोहरा निवासी अभिमन्यु शर्मा के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी।

मृतक के परिजन प्रदर्शन करने मुरलीपुरा थाने पहुंचे।

परिजन प्रदर्शन करने थाने पहुंचे

अभिमन्यू शर्मा की मौत की सूचना मिलने पर शनिवार को परिजन बड़ी संख्या में मुरलीपुरा थाने पहुंचे। दुर्घटना को हत्या बताते हुए जांच की बात कही। साथ ही परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग रखी। इस दौरान सर्व समाज के सैकड़ों लोग थाने पहुंचे। वहीं, मौके पर बैठे लोग 2 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

पिता बोले- हत्या हुई

मृतक के पिता मनोज वर्मा ने बताया- उनका एक ही बेटा था। जो फोटोग्राफी का काम करता था। अभिमन्यू दीया कुमारी और नितिन गड़करी की रैली में गया था। इस दौरान उसे किसी ने मार दिया। पुलिस ने एक दिन तक यह पूरी बात छिपा रखी थी।

कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल मौके पर पहुंचे

वहीं, घटना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया- थाने में मामला दर्ज हो गया है। कलेक्टर से बात कर ली गई है। जल्द से जल्द इस मामले की जांच की जाएगी।

दिया कुमारी के मीडिया देखने वाले अरविंद सिंह ने बताया- हम इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहते। घटना होने की जानकारी हमारे पास नहीं हैं। हम लोग इस पर क्या कमेंट करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.