राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

0

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर वोटिंग:लाइन में लगे 2 वोटर्स की मौत, 113 साल की महिला ने भी किया मतदान========== राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान के अनुसार दोपहर 1 बजे तक प्रदेश में 40.27 फीसदी मतदान हुआ है। शहरों से लेकर गांवों के बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है।

राजस्थान में छिटपुट विवाद को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा के रजई कला गांव में फायरिंग का मामला सामने आया है। पोलिंग बूथ के बाहर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसे पुलिस ने शांत कराया। झालावाड़ और उदयपुर में मतदान के लिए लाइन में लगे दो बुजुर्गों की मौत हो गई। वहीं कुछ जगह पोलिंग कर्मियों की तबियत बिगड़ गई।

इधर, सीकर, श्रीगंगानगर जिलों के कई बूथों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान में देरी हुई। वहीं, चूरू के सरदारशहर के एक बूथ पर कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई है। अलवर, झालावाड़, श्रीमाधोपुर सहित कई विधानसभाओं के बूथों पर दूल्हा-दुल्हन भी वोट करने पहुंचे। झालावाड़ और उदयपुर में वोटिंग की लाइन में खड़े दो बुजुर्ग मतदाताओं की भी मौत हुई है। वहीं, टोंक की निवाई विधानसभा में 113 साल की वोटर भूली देवी ने भी वोट डाला।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *