...

राहुल बोले- मोदी जी के दो यार, ओवैसी और केसीआर

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेलंगाना के कामारेड्डी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन और BRS पार्टी पर निशाना साधा। PM मोदी ने कहा कि भले ही TRS ने अपना नाम बदलकर BRS कर लिया और UPA ने अपना नाम बदलकर INDIA गठबंधन कर लिया, लेकिन इससे उनका भ्रष्टाचार और कुशासन का इतिहास नहीं बदलेगा।

उधर, राहुल गांधी ने भी आदिलाबाद जिले में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी के दो यार हैं। एक ओवैसी और एक केसीआर हैं। केसीआर चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दिल्ली में प्रधानमंत्री रहें। वहीं, नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि केसीआर तेलंगाना के मुख्यमंत्री रहें।

राहुल गांधी ने तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में जनसभा को संबोधित किया।

PM मोदी की स्पीच की 6 अहम बातें …

1. लोगों को धोखा देने के लिए अपनाते हैं हथकंडे
PM मोदी ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति (BRS) और कांग्रेस के बीच समानता यह है कि वे लोगों को धोखा देने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं। अचानक ‘टीआरएस’ को ‘बीआरएस’ बना दिया गया। इस साल ही UPA को इंडिया गठबंधन बनाया गया। देश के लोग इन चालों को अच्छी तरह समझते हैं। नाम बदलने से उनका भ्रष्टाचार, कुशासन और वोट बैंक की राजनीति का इतिहास कभी नहीं बदल सकता।

2. BRS को सत्ता से बेदखल करेगी जनता
मोदी ने कहा कि सच्चाई यह है कि देश के कई राज्यों में लोगों ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। प्रधानमंत्री ने भरोसा जताया कि लोग 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर देंगे। उन्होंने कहा कि लोग BRS और कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं और भाजपा के पक्ष में लहर है

PM मोदी ने दावा किया कि तेलंगाना में भाजपा की सरकार बन रही है।

3. हमने जो कहा वो किया
मोदी ने कहा क‍ि तेलंगाना को पिछड़ा वर्ग से पहला मुख्यमंत्री देने का वादा पहले पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि लोगों ने बीजेपी का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है और बीजेपी जो कहती है, उसे पूरा करती है। उन्होंने कहा क‍ि हमने वादा किया था कि हम तीन तलाक खत्म करेंगे और हमने यह किया।

4. भाजपा ने अपने वादे पूरे किए
PM मोदी ने कहा क‍ि हमने कहा था कि धारा 370 खत्म करेंगे। महिलाओं के लिए आरक्षण, सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन और हमने इसे पूरा किया। हमने राम मंदिर बनाने का वादा किया था और यह भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा क‍ि तेलंगाना में हमने हल्दी बोर्ड बनाने का वादा किया था और इसे पूरा किया है।

मोदी ने कहा क‍ि तेलंगाना को पिछड़ा वर्ग से पहला मुख्यमंत्री देने का वादा पहले पूरा नहीं किया गया।

5. मडिगा समुदाय के साथ हुए अन्याय को हम समझते हैं
मोदी ने कहा क‍ि बीजेपी मडिगा समुदाय के साथ हुए अन्याय को समझती है। हमारी सरकार इस अन्याय को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक समिति का गठन किया जा रहा है। इन मुद्दों के संबंध में मैंने कल दिल्ली में अधिकारियों के साथ बैठक की।

6. हम समृद्ध तेलंगाना के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं
PM मोदी ने कहा क‍ि भारतीय जनता पार्टी का ‘संकल्प पत्र’ तेलंगाना राज्य के गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं, पिछड़े वर्ग और दलितों की आकांक्षाओं का प्रतीक है। हम एक विकसित, स्थिर और समृद्ध तेलंगाना के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

7 नवंबर को तेलंगाना में पीएम मोदी ने पवन कल्याण के साथ मंच शेयर किया था।

56 दिनों में तेलंगाना में PM का यह पांचवां दौरा
PM मोदी 25 नवंबर से 27 नवंबर तक यानी तीन दिन तक तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इन तीन दिनों में पीएम तेलंगाना में 6 रैलियां और एक मेगा रोड शो करेंगे। इसके अलावा वे तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन भी करने जाएंगे।

पिछले 56 दिनों में तेलंगाना में पीएम का यह पांचवां दौरा है। इससे पहले, पीएम 1 अक्टूबर को महबूबनगर, 3 अक्टूबर को निजामाबाद में जनसभा कर चुके हैं। 7 नवंबर को मोदी हैदराबाद आए थे। यहां उन्होंने एलबी स्टेडियम में ‘बीसी आत्मा गौरव’ रैली में हिस्सा लिया था। वहीं, 11 नवंबर को उन्होंने हैदराबाद में ही जनसभा की थी।

पीएम मोदी के तेलंगाना दौरे का शेड्यूल
​​​​​पहला दिन: 
25 नवंबर को पीएम मोदी कर्नाटक गए। उन्होंने सुबह साढ़े नौ बजे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) कॉम्प्लेक्स का मुआयना किया। इसके बाद पीएम तेलंगाना के लिए रवाना हुए। यहां दोपहर 2:15 बजे कमाररेड्डी में और 4:15 बजे रंगारेड्डी में जनसभाएं कीं। रात को वे हैदराबाद राजभवन में आराम करेंगे।

दूसरा दिन: 26 नवंबर को पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे हैदराबाद के कान्हा शांति वनम में सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे दोपहर 2:15 बजे दुबक्का में और 3:45 बजे निर्मल में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे तिरुमला के लिए रवाना होंगे। रविवार रात वे तिरुमला के श्री रचना रेस्ट हाऊस में रुकेंगे।

तीसरा दिन: 27 नवंबर की सुबह 8 बजे पीएम मोदी तिरुमला मंदिर में भगवान वेंकेटश्वर के दर्शन करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 12:45 बजे महबूबाबाद और 2:45 बजे करीमनगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी शाम 5 बजे हैदराबाद में मेगा रोड शो भी करेंगे। फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

पढ़िए पीएम मोदी के अब तक के तेलंगाना दौरों के बारे में….

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.