...

रात में गलन, दिन में निकली तेज धूप

0

समाचार क्रमांक:
रात में गलन, दिन में निकली तेज धूप
श्योपुर ब्यूरो।
तापमान में आने वाली गिरावट के साथ ही रात में गलन बढ़ती जा रही है, लेकिन दिन के समय धूप भी बरकरार बनी हुई है जिससे लोग सुबह और रात के समय सर्दी से बचाने के लिए तमाम जतन कर रहे है लेकिन दोपहर के समय तेज धूप होने से लोगों को सर्दी का ज्यादा अहसास नहीं हो रहा है। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सिएस दर्ज किया गया है।
पिछल दो दिन से रात के समय गलन हो रही जिससे लोगों को ठंड का ज्यादा एहसास हो रहा है। न्यूनतम तापमान में चार 3 से डिग्री की गिरावट देखी गई जिससे सुबह के समय तो सर्दी महसूस हुई लेकिन जैसे ही सूर्यदेव ने अपने दर्शन दिए वैसे ही सर्दी गायब सी हो गई और दिन भर लोगों ने सामान्य समय बिताया, लेकिन शाम होते होते एक बार फिर तापमान में अचानक गिरावट आ गई, जिससे रात्रि में गलन बढ गई। ऐसे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है। हालांकि दिसंबर माह की शुरूआत में हुई बारिश व सर्द हवाओं ने जरूर मौसम में अचानक परिवर्तन ला दिया था। लेकिन अब तापमान धीरे-धीरे अपने शबाब पर पहुंच रहा है, जिससे आमजन को बचाना जरूरी है।
बॉक्स:
ओपीडी में बढ़ी सर्दी जुकाम के मरीजों की संख्या
लगातार बढ़ रही ठंड से सांस, दमा के मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। जिला अस्पताल की ओपीडी में सामान्य दिनों की अपेक्षा 25 फीसदी अधिक मरीज आ रहे हैं। डाक्टर उन्हें जांच कर और दवाई देने के बाद ठंड से बचने और पौष्टिक खाना खाने की सलाह दे रहे हैं। वहीं आयुर्वेदिक चिकित्सकों का कहना है कि इस ठंड से बचने के लिए लोग गुनगुना पानी पीएं।
फाेटो नंबर-02
कैप्शन- ठंड से बचने के लिए स्काप बांधकर जाती युवतियां।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.