राजस्थान समेत 4 राज्यों में कोल्ड वेव का अलर्ट

0

राजस्थान समेत 4 राज्यों में कोल्ड वेव का अलर्ट:———- मध्य प्रदेश समेत उत्तर भारत के राज्यों में ठंड का असर बरकरार है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

राजस्थान के सीकर में तापमान 0º के करीब बना हुआ है। मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान के कुछ इलाकों में आज जमीन पर बर्फ की परत भी देखने को मिल सकती है।

उधर, शुक्रवार (12 जनवरी) की सुबह देश के 16 राज्यों में कोहरा दिखा। इनमें पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा शामिल हैं।

कोहरे का असर ट्रेनों और फ्लाइट्स पर भी पड़ा। दिल्ली में जीरो विजिबिलिटी के चलते 39 ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर स्टेशन नहीं पहुंच सकीं। राजस्थान से आने वाली ट्रेनें 6 घंटे तक लेट हुईं। वहीं, अमृतसर में 5 फ्लाइट्स भी निर्धारित समय पर उड़ान नहीं भर सकीं।

दक्षिण के राज्यों में आज कोहरे या कोल्ड वेव का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की आशंका जताई गई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *