...

श्याेपुर 12.01.2024
बोर्ड पैटर्न पर 6 मार्च में होगी 5वीं व 8वीं की परीक्षा
– सरकारी व प्रायवेट स्कूलों के 15 हजार से अधिक विद्यार्थी लेंगे परीक्षा में भाग।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
राज्य शिक्षा केंद्र ने 5वीं व 8वीं की बोर्ड पैटर्न परीक्षा की तारीखें तय कर दी है। समय सारिणी में पांचवीं की परीक्षा 6 से 13 मार्च तक होगी। परीक्षा का समय सुबह 9 से 11.30 बजे तक रहेगा। परीक्षा में पहला पेपर 6 मार्च को प्रथम भाषा हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, उर्दू का होगा। 7 मार्च को गणित अथवा दृष्टि बाधितों के लिए संगीत, 11 मार्च को द्वितीय भाषा अंग्रेजी, हिंदी, 12 मार्च को पर्यावरण अध्ययन, 13 मार्च को अतिरिक्त भाषा हिंदी, संस्कृत, उर्दू, पंजाबी का पेपर होगा। जबकि आठवीं की परीक्षा 6 से 14 मार्च तक होगी।
बॉक्स:
15 हजार परीक्षार्थीयों के भरे परीक्षा फार्म
राज्य शिक्षा केंद्र (आरएसके) ने अब तक पांचवीं एवं आठवीं कक्षा की परीक्षा बोर्ड पैटर्न पर होगी। इसके लिए परीक्षा फार्म भरे जा चुके हैं। इस बार दोनों परीक्षा में शामिल के लिए लगभग 15 परीक्षार्थियों ने फार्म भरे हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है जो परीक्षार्थी फार्म नहीं भर पाए हैं वह अभी फार्म भर सकतेे हैं।
बॉक्स:
पांचवी का परीक्षा कार्यक्रम
राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक पांचवीं की परीक्षा में पहला पेपर छह मार्च को प्रथम भाषा हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, उर्दू का होगा। सात मार्च को गणित अथवा दृष्टिबाधितों के लिए संगीत, 11 मार्च को द्वितीय भाषा अंग्रेजी, हिंदी, 12 मार्च को पर्यावरण अध्ययन, 13 मार्च को अतिरिक्त भाषा हिंदी, संस्कृत, उर्दू, पंजाबी का पेपर होगा।
बॉक्स:
आठवीं का परीक्षा कार्यक्रम
जबकि आठवीं की परीक्षा छह से 14 मार्च तक होगी। परीक्षा का समय सुबह नौ से 11.30 बजे तक रहेगा। आठवीं परीक्षा में पहला पेपर छह मार्च को प्रथम भाषा हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, मराठी का होगा। सात मार्च को गणित अथवा दृष्टिबाधितों के लिए संगीत का पेपर होगा। 11 मार्च सोमवार को द्वितीय भाषा अंग्रेजी अथवा हिंदी का होगा। 12 मार्च को विज्ञान, 13 मार्च को तृतीय भाषा संस्कृत, हिंदी, उर्दू, मराठी, पंजाबी, गुजराती व मूकबधिरों के लिए चित्रकला की परीक्षा होगी। 14 मार्च को आखिरी पेपर सामाजिक विज्ञान का होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.