...

तेज रफ्तार लोडिंग गाड़ी अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, 11 घायल

0

श्याेपुर 15.01.2024
तेज रफ्तार लोडिंग गाड़ी अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, 11 घायल
– सेसईपुरा थाना क्षेत्र के मोरवान गांव के पास हुआ हादसा।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
सवारियों को लेकर गांव से शहर की ओर आ रही एक तेज रफ्तार लोडिंग गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। इससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11 से ज्यादा लोग घायल है। जिनमें से आठ को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद एएसपी सतेंद्र सिंह तोमर ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना है। मामला सेसईपुरा थाने से लगी सीमा के मोरावन रोड का है, जहां एक लोडिंग गाड़ी सवारियों को लेकर मोरवान गांव से श्योपुर की ओर आ रही थी। तभी मोरवान गांव से निकलते ही अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में 25 वर्षीय अफसर आदिवासी की मौके पर मौत हो गई, जबकि, मानसिंह आदिवासी, पपीता आदिवासी सहित 11 से ज्यादा लोग घायल हो गए। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जो लोडिंग वाहन हादसे का शिकार हुआ है, वह दूध की खाली टंकियां को लेकर जा रहा था। इस वाहन में 11 से ज्यादा यात्री भी सवार थे। जब हादसा हुआ तब दूध की खाली टंकियां से टकराकर यात्री गंभीर घायल हो गए। नियम अनुसार इस तरह के वाहनों में यात्रियों को बैठाया जाना पूरी तरह से नियम विरोध है, फिर भी वाहन चालक ने किराए के लालच में यात्रियों को वाहन में बैठा लिया। इसके बाद वाहन कुछ दूर जाकर हादसे का शिकार हो गया।
बॉक्स:
घायलो को इलाज के लिए मिलेगी सहायता
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा सडक दुर्घटना के घायलो के समुचित उपचार के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जेएस राजपूत को दिये गये है। इसके साथ ही एसडीएम कराहल उदयवीर सिंह सिकरवार को निर्देश दिये है कि दुर्घटना के मृतक एवं घायलो को सडक दुर्घटना अंतर्गत सहायता राशि का प्रकरण तैयार कर प्रस्तुत किया जाए। उल्लेखनीय है कि एक निजी पिकअप वाहन के ग्राम मोरावन के तालाब के पास पलट जाने से उसमें सवार मोरावन निवासी स्व. अफसर पुत्र कल्लू आदिवासी की मृत्यु हो गई, जबकि श्री नवाब गुर्जर, श्रीमती पपीता जाटव, श्री मोहन सिंह आदिवासी, सुषमा आदिवासी, रामकली आदिवासी, कल्ला आदिवासी सभी निवासीगण मोरावन घायल हो गये। घायलो को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कराहल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि उक्त सभी लोग पिकअप वाहन में सवार होकर किसी कार्य से ग्राम मोरावन से बागल्दा जा रहे थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.