बालिका तनु को दी 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता

0

श्याेपुर 30.01.2024
बालिका तनु को दी 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता
कलेक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा रामकन्या आदिवासी निवासी कराहल के आवेदन पर एसएलआर मुन्ना सिंह गुर्जर को निर्देश दिये कि वह कल ही मौके पर पहुंचकर भूमि का सीमांकन करायें तथा आवेदक को कब्जा दिलाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। आवेदक रामकन्या आदिवासी ने बताया कि उनके स्वामित्व की भूमि सर्वे क्र. 1800/45 रकबा 4.598 हेक्टयर कस्बा कराहल के पास स्थित है, इस भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम श्री मनोज गढवाल, डिप्टी कलेक्टर श्री वायएस तोमर, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे। जनसुनवाई में कुल 196 आवेदन प्राप्त हुए।
बालिका तनु को दी 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता।
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा बालिका तनु पारिक निवासी रायपुरा को रेडक्रॉस के माध्यम से 10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि दी गई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बाल आर्शीवाद योजना में प्रकरण स्वीकृत कराने के निर्देश डीपीओ महिला बाल विकास को दिये गये। उल्लेखनीय है कि उक्त बालिका के माता-पिता का देहांत हो चुका है तथा वर्तमान में अपनी मौसी के पास अपने तीन छोटे भाई-बहनो के साथ रह रही है।
बंदूक का लाईसेंस निरस्त करने के निर्देश। कलेक्टर संजय कुमार द्वारा आवेदक नकटूराम धाकड निवासी बडौदाकला विजयपुर के आवेदन पर बाईसराम धाकड एवं अन्य लोगों द्वारा लाईसेंसी बंदूक से जान से मारने की धमकी देने के मामले में शस्त्र लाईसेंस निरस्त करने के निर्देश दिये है। आवेदन में बताया गया कि उक्त लोगों द्वारा भूमि संबंधी विवाद को लेकर बंदूक से जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
बॉक्स:
मजदूरी की राशि दूसरे के खाते में डालने की शिकायत
जावदेश्वर निवासी कंचन बाई बैरवा द्वारा शिकायत की गई कि प्रधानमंत्री आवास अंतर्गत मजदूरी की 12 दिन की राशि का भुगतान अन्य लोगों के खाते में कर दिया गया है। इस मामले में कलेक्टर श्री संजय कुमार ने जांच के निर्देश देते हुए दूसरो के खाते में डाली गई राशि हितग्राही को वापस दिलाये जाने के निर्देश दिये है। साथ ही जांच कर प्रतिवेदन दिये जाने के निर्देश भी दिये गये है।
बॉक्स:
बिजली बिल में सुधार करने के निर्दे
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा बिजली विभाग के महाप्रबंधक आरके सक्सैना को निर्देश दिये गये कि आवेदक के बिजली बिल में सुधार कर उपयुक्त बिल की राशि जमा कराई जायें। वार्ड नंबर 09 निवासी आवेदिका राजेश शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा प्रतिमाह बिजली का बिल जमा किया जाता रहा है, जिसकी राशि 400 या 500 रूपये के लगभग रहती है, बिजली विभाग द्वारा अब उसे एक माह का 30 हजार रूपये से अधिक का बिल दिया गया है। इस पर कलेक्टर संजय कुमार ने निर्देश दिये कि परीक्षण कर बिल में संशोधन किया जायें।
बाॅक्स:
पाईप लाइन डालने में कटर से खुदाई के निर्देश
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा जलावर्धन योजना के तहत शहर में बिछाई जा रही पाईप लाइन डालने के लिए कटर से सीसी रोड की खुदाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित निर्माण एजेन्सी के इंजीनियरो को जनसुनवाई में समक्ष में बुलाकर निर्देश दिये कि उतनी ही सीसी रोड को कटर के माध्यम से काटा जाये, जितनी जरूरत है तथा पाईपलाइन डालने के बाद रि-स्टोरेशन किया जायें, अनावश्यक रूप से जेसीबी आदि के माध्यम से पूरी सडक नही खोदी जायें। इस मामले में वार्ड 11 के पार्षद द्वारा शिकायत की गई थी कि पाईपलाइन के लिए अव्यवस्थित तरीके से खुदाई की जा रही है, जिससे सडको को अधिक नुकसान पहुंच रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *