...

निर्वमान कलेक्टर ने नाना-नानी के साथ अनाथ बच्चों को कराया गृह-प्रवेश

0

श्याेपुर 23.02.2024
निर्वमान कलेक्टर ने नाना-नानी के साथ अनाथ बच्चों को कराया गृह-प्रवेश
– मोहल्लेवासियों ने किया स्वागत, गृहप्रवेश की पूजा अर्चना में भी हुए शामिल।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
शहर की केशव नगर कालोनी में शुक्रवार को निर्वतमान कलेक्टर संजय कुमार ने सपत्निक पहुंचकर नाना-नानी के साथ अनाथ बच्चों को उनका अधिकार सौंपते हुए गृह प्रवेश कराया है, इस मौके पर मोहल्लेवासियों ने निवर्तमान कलेक्टर संजय कुमार का जोरदार स्वागत किया और बच्चों को न्याय दिलाने पर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर बच्चो के गृहप्रवेश पूजन अर्चन कार्यक्रम भी हुआ जिसमें निवर्तमान कलेक्टर संजय कुमार और उनकी पत्नि भी शामिल हुई। साथ ही तीनो बच्चो के नाम बराबर-बराबर राशि की एफडी भी बच्चो को सौंप दी गई।
बता दें कि, निवर्तमान कलेक्टर संजय कुमार को जनसुनवाई के माध्यम से नाना-नानी ने अवगत कराया था कि उनके बेटी-दामाद स्व. सीमा गौड एवं स्व. सूरज गौड की मृत्यु हो चुकी है जिनके तीन बच्चे अनुष्का, आरूषि एवं अनुभव गौड है। सभी बच्चे 7 से 9 वर्ष के बीच के है। बेटी एवं दामाद की मृत्यु के बाद पूरी पेतृक सम्पत्ति बच्चो के चाचा रवि गौड द्वारा अपने कब्जे मे कर ली गई तथा वर्तमान में चाचा ग्वालियर रहता है ओर बच्चे उनके पास गांव सोई कलां मे रहते है। इस प्रकरण मे कलेक्टर संजय कुमार द्वारा बच्चो के चाचा रवि गौड़ को जनसुनवाई के दौरान ही फोन लगाकर उनके समक्ष बुधवार को पेश होने के निर्देश दिये गये। बुधवार को चाचा रवि गौड़ के उपस्थित होने पर बच्चो एवं उनके नाना-नानी को भी बुलाया गया तथा बेची गई पेतृक सम्पत्ति की राशि मे से 35 लाख रुपये की एफडी बच्चों के नाम से बैक में कराई गई साथ ही केशव नगर श्योपुर स्थित तीन मंजिला मकान का विधिवत तरीके से नोटरी अनुबंध बच्चों के पक्ष मे कराकर उनकी सुपुर्दगी मे दिया गया। इस पूरे मामले को कलेक्टर ने व्यक्तिगत रूचि लेकर पूर्ण कराया और बच्चो को उनका अधिकार दिलाने में विशेष पहल की जिसकी चहूंऔर सराहना की जा रही है। गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार प्रेमलता पाल, सीएमओ सतीश मटसेनिया, पटवारी गजानंद समाधिया सहित मोहल्लावासी मौजूद रहे।
बाक्स:
ढोल-ताशे बजाकर कराया गृहप्रवेश
माता-पिता की मृत्यु के पश्चात तीन अनाथ बच्चो को नाना-नानी के साथ पेतृक सम्पत्ति के साथ अपना घर वापस दिलाने में निवर्तमान कलेक्टर संजय कुमार की विशेष भूमिका रही। शुक्रवार को तीनो बच्चो ने गृह प्रवेश किया इस मौके पर जमकर ढोल-ताशे बजाए गए और निवर्तमान कलेक्टर संजय कुमार सपत्नि मौजूद रहे। इस मौके पर संजय कुमार और उनकी पत्नि ने बच्चो को उपहार भी दिए साथ ही नाना-नानी को कहा कि बच्चो की सही तरीके से परवरिश की जाए। धूमधाम से हुए कार्यक्रम में पूरा मोहल्ला शामिल हुआ और कलेक्टर संजय कुमार और उनकी पत्नि का भी फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.