...

वन कर्मियों पर हमला

0

श्याेपुर 07.03.2024
वन कर्मियों पर हमला, 6 आरोपियों ने किया पथराव
– मेंहरवानी दक्षिण वन विभाग बीट का मामला।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
जंगल में वन विभाग की शासकीय भूमि पर चबूतरा बनाने से रोकने पर 6 आरोपियों ने वन कर्मियों पर पथराव करके उन्हें घायल कर दिया। आरोपियों ने वन कर्मियों से जब्त की गई सामग्री को भी छीन लिया, जिसकी शिकायत वन कर्मियों ने कराहल पुलिस थाने में आवेदन देकर की है। इस मामले के कुछ वीडियो भी गुरुवार को सामने आए हैं, वीडियो में लोगों की भीड़ में शामिल कुछ लोग वन कर्मियों से गाली गलौज और गर्दन उड़ाने की धमकी देती हुई सुनाई और दिखाई दे रहे हैं। एक युवक लाठी से हमले का प्रयास करते हुए भी दिख रहा है, जिसे लोग पकड़ लेते हैं।
मामला कराहल थाना इलाके के मेंहरवानी दक्षिण वन विभाग बीट के अंतर्गत आने वाले जंगल का है। बताया गया है कि, बीट गार्ड कमलेश कुमार झा बीते बुधवार की शाम सुरक्षा श्रमिक के साथ जंगल भ्रमण करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान जंगल में ठाकुर बाबा के स्थान से कुछ दूरी पर एक बडे का चबूतरे का निर्माण होते हुए देखा, तो वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर पानी के दो ड्रमों को मौके से जब्त कर लिया और वन विभाग कार्यालय में रखवा दिए।
बॉक्स:
इन्होंने ने किया पथराव
थोड़ी देर बाद वहां आरोपी बिंदुआ उर्फ भिंडुआ और शिंभू पुत्र परसादी आदिवासी वहां आए और जब्त किए गए ड्रमों को उठाकर ले जाने लगे, जिन्हें रोकने की कोशिश की गई तो जगनेर आदिवासी, बच्चू आदिवासी, निवास आदिवासी, तुरसी, सुरेश और महेश आदिवासी सहित अन्य लोग वहां आ गए और उन्होंने वन विभाग टीम पर पथराव दिया। इस दौरान शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई और शासकीय संपत्ति को भी क्षति पहुंचाने की कोशिश की गई। इस मामले के वीडियो भी वन कर्मियों के पास मौजूद हैं, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.