...

11 की उम्र में पेरेंट्स से दूर हुए थे दिलजीत

0

सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ जब 11 साल के थे, तभी उन्हें मामा के घर लुधियाना भेज दिया गया था। दिलजीत मामा के साथ शहर नहीं जाना चाहते थे। वे पेरेंट्स के साथ गांव की सरजमीं पर ही रहना चाहते थे। लेकिन किसी ने उनसे यह नहीं पूछा कि उन्हें लुधियाना जाना है या नहीं, बस भेज दिया। इसी का नतीजा है कि उनके और पेरेंट्स के बीच दूरी आ गई, जो आज भी कहीं ना कहीं है।

यह सारी बातें खुद दिलजीत ने रणवीर इलाहाबादी के पॉडकास्ट में शेयर किए।

दिलजीत का जन्म 1984 को पंजाब में हुआ था।

मामा के साथ नहीं रहना चाहते थे दिलजीत

दिलजीत ने बचपन के दिनों में बात करते हुए कहा- मैं 11 साल का था, जब मैं अपना घर छोड़कर लुधियाना आ गया था और मामा जी के साथ रहने लगा था। इस वजह से मुझे बहुत तकलीफ पहुंची थी। किसी ने इस चीज में मेरी सहमति नहीं ली। मामा जी ने पेरेंट्स से कहा- इसे मेरे साथ भेज दो। बिना कुछ सोचे पेरेंट्स ने मुझे उनके साथ भेज दिया। एक बार मुझसे पूछा तक नहीं।

बात करने के लिए खुद का मोबाइल नहीं था

दिलजीत ने बताया कि उस वक्त टेलीफोन का भी बहुत ज्यादा क्रेज नहीं था। इस कारण रिश्तों में और दूरियां आ गईं। उन्होंने कहा- उस समय हमारे पास मोबाइल नहीं था। यहां तक कि अगर मुझे घर पर फोन करना होता था या पेरेंट्स का फोन आता था, तो इसके लिए हमें पैसे खर्च करने पड़ते थे। ऐसे में मैं पेरेंट्स से और दूर होता चला गया।

दिलजीत बोले- पेरेंट्स को यह भी नहीं पता कि मैंने पढ़ाई कहां से की है

दिलजीत ने आगे कहा- मैं आज भी मां की बहुत इज्जत करता हूं। पिता जी बहुत अच्छे इंसान हैं। उन्होंने मुझसे कभी कुछ नहीं पूछा। उन्होंने यह भी नहीं पूछा कि मैंने किस स्कूल से पढ़ाई की है। लेकिन मेरा उनसे नाता टूट गया। सिर्फ उनके साथ नहीं बल्कि हर किसी के साथ।

वर्कफ्रंट की बात करें तो दिलजीत आने वाले समय में फिल्म अमर सिंह चमकीला में दिखाई देंगे। इसमें उनके अपोजिट परिणीति चोपड़ा भी दिखाई देंगी।

यह फिल्म दिवंगत पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की लाइफ पर बेस्ड है। फिल्म 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.