मुरैना में मतदान के बीच गोलियां चलीं, पथराव

0

मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर मतदान के बीच हिंसा की खबरें भी आईं। मुरैना जिले की हाई प्रोफाइल सीट दिमनी में गोलियां चलीं। पथराव भी हुआ। एक युवक गंभीर घायल हुआ है। तीन से चार अन्य लोग भी घायल हुए। दिमनी से केंद्रीय मंत्री और BJP प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के रवींद्र तोमर से हैं।

दैनिक भास्कर टीम मुरैना के मिरघान गांव पहुंची। यहां सुबह पोलिंग बूथ क्रमांक 146 और 147 पर हंगामा हुआ। मतदाताओं को रोकने-टोकने पर दो पक्षों में पत्थरबाजी हुई। गोलीबारी में प्रिंस तोमर नाम के युवक को छर्रे लगने के बाद अस्पताल भिजवाया गया है। पुलिस ने पोलिंग बूथ से लोगों को खदेड़कर स्थिति को संभाला।

ग्रामीणों का आरोप है कि मंत्री तोमर के इशारे पर गुंडागर्दी हो रही है। वे किसी भी तरह चुनाव जीतना चाह रहे हैं। शासन निरंकुश हो चुका है। पोलिंग बूथ तक पहुंचने नहीं दिया जा रहा है। जैसे-तैसे वोट डालने गए भी तो हमें पीटा गया। कपड़े फाड़ दिए गए।

महिलाएं बोलीं- चला रहे गोलियां, नहीं डालने दिया वोट

गांव की महिला ने बताया कि उसके पति अजय शंकर शर्मा को पुलिस ने थाने में जबरन बैठा लिया है, जबकि जिन लोगों ने मारपीट की है, उनके खिलाफ एक्शन नहीं लिया। वहीं, अन्य महिला ने बताया कि जो भी व्यक्ति वोट देने जाता, उसे ही पीटने लगते हैं। डर के कारण हम वोट डालने ही नहीं जा सके।

पुलिस ने घर में घुसकर ली तलाशी

एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान बल के साथ मौके पर पहुंचे और घरों के अंदर घुसकर तलाशी ली। महिलाओं का आरोप है कि पुलिस आरोपियों के घर की तलाशी नहीं ले रही है। गांव के ही कुछ लोगों ने बताया कि गांव में 2200 लोगों की वोटिंग है, लेकिन जैसे ही लोग वोट डालने पहुंचते, उन्हें रोक दिया जाता। कहा जाता कि तुम्हारा तो वोट पहले ही डाल दिया है। इसके लेकर गांव के लोग जब आक्रोशित होने लगे, तो मारपीट कर फायरिंग की गई।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *