रायपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ संगठन की बड़ी बैठक

0

रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और प्रदेशाध्यक्ष दीपज बैज प्रत्याशियों के साथ बड़ी बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में सभी प्रत्याशियों से वन टू वन कर सभी 90 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति और मतदान को लेकर चर्चा हो रही है।

बताया जा रहा है कि सीटों पर कांग्रेस की स्थिति क्या है? सीटों पर मतदान का जो प्रतिशत है उसका क्या असर होगा? किन सीटों पर किस प्रत्याशी का क्या हाल है, इन सभी विषयों को लेकर विस्तार से बातचीत चल रही है। बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कांग्रेस के सभी प्रत्याशी मौजूद हैं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रत्याशियों की बैठक।

प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा

प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा प्रदेश भर से आए प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा कर मतदान बाद परिणामों की संभावना पर चर्चा कर रही हैं। बंद कमरे में हो रही बातचीत में प्रत्याशियों से उनके क्षेत्र की विस्तृत जानकारी ली जा रही है। इस दौरान प्रत्याशी पार्टी के बागी और भितरघातियों की शिकायत भी खूब कर रहे हैं।

रायपुर महापौर ढेबर भी बैठक में शामिल

रायपुर महापौर ढेबर भी बैठक में शामिल

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर भी बैठक में मौजूद हैं। वो रायपुर दक्षिण से दावेदारी कर रहे थे लेकिन वहां से पार्टी की ओर से महंत राम सुंदर दास को मौका दिया गया। हालांकि राम सुंदर दास को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी एजाज ढेबर को ही पार्टी ने सौंपी थी।

17 नवंबर को हुआ अंतिम चरण का चुनाव

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 70 सीटों पर 75.08% वोटिंग हुई। 2018 के आंकड़ों की बात करें तो पिछली बार की अपेक्षा इस बार 70 सीटों पर 0.09% कम मतदान हुआ है। 2018 में इन सीटों पर 75.17% वोटिंग हुई थी।

इस बार सबसे कम वोटिंग 65.45% रायपुर में और सबसे ज्यादा धमतरी में 84.23 प्रतिशत मतदान हुआ है। बिंद्रानवागढ़ के नक्सल प्रभावित 9 बूथों पर 91% वोटिंग हुई है। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

मतदान से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ में 75.08% वोटिंग:ये 2018 से 0.09% कम; गरियाबंद में नक्सलियों का हमला, IED ब्लास्ट में ITBP का जवान शहीद

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *