दिल्ली-NCR में लगातार दूसरे दिन बारिश

0

name-संपादक मर्सी सरकार location-नई दिल्ली…….दिल्ली-NCR में लगातार दूसरे दिन बारिश:40 KM की रफ्तार से हवाएं बढ़ाएंगी ठिठुरन————जनवरी खत्म होते ही मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली-NCR में गुरुवार (1 फरवरी) को लगातार दूसरे दिन बारिश हो रही है। IMD ने दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के दौरान 30-40 KM की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलेंगी। इससे ठिठुरन बढ़ेगी। दिल्ली के नरेला में बुधवार (31 जनवरी) को 25 मिलीमीटर बारिश हुई थी। लगातार बारिश से दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में पानी भर गया था।

इधर, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बुधवार से बारिश और बर्फबारी जारी है। मौसम विभाग ने तीनों राज्यों में 4 फरवरी तक बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। जम्मू-कश्मीर के कटरा, गुलमर्ग सहित कई हिस्सों में आज सुबह भी बर्फबारी हुई। इसके कारण पुंछ और राजौरी को श्रीनगर से जोड़ने वाला मुगल रोड बंद कर दिया है।

हिमाचल के ऊंचे पहाड़ों पर बीते 35 घंटे से बर्फबारी और बारिश हो रही है। राज्य के सात जिलों में आज बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट है। बर्फबारी के बाद मनाली-केलांग और सैंज-लुहरी नेशनल हाईवे सहित 220 से ज्यादा सड़कें और 450 बिजली के ट्रांसफॉर्मर बंद हो गए हैं। ऐन बी ऐस लाइव टीवी से सम्पादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *