11KV लाइन की चपेट में आई श्रद्धालुओं से भरी बस

0

राजस्थान में खाटू श्याम जी से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस शनिवार को बिजली की 11 केवी लाइन से छू गई। इससे बस में करंट दौड़ गया और धमाके के साथ आग लग गई। बस में करीब 85 श्रद्धालु मौजूद थे। हादसे में 15 से ज्यादा सवारियां झुलस गईं। इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा डीग जिले के कुम्हेर थाना इलाके के भटावली गांव में शाम 6.45 बजे हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शनिवार शाम को कुम्हेर थाना इलाके के गांव पपरेरा के तीर्थयात्री खाटू श्याम के दर्शन करके एसी बस से लौट रहे थे। पपरेरा से 3 किलोमीटर पहले गांव भटावली में बस बिजली की 11 केवी लाइन के तार से छू गई। इससे पूरी बस में करंट दौड़ गया और यात्री झुलस गए।

बस में करंट दौड़ा और आग लग गई। आग से बस के टायर भी जल गए।

अलग-अलग प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती

आग से बस के टायर जल गए। घायलों को राहगीरों ने अपनी गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया। हादसे में घायलों को अलग-अलग प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पपरेरा गांव के ये श्रद्धालु शुक्रवार रात 8 बजे बस से खाटू श्यामजी दर्शन करने निकले थे। शनिवार सुबह उन्होंने दर्शन किए। इसके बाद लौटते वक्त शाम को ये हादसा हुआ।

भरतपुर के गोविन्द गुप्ता हॉस्पिटल में घायल यात्री।

बस यात्री नरेंद्र सिंह ने बताया- बिजली के तार की चपेट में आते ही बस में धमाका हुआ। हमें लगा कि कोई नहीं बचेगा। खाटू श्याम बाबा ने हमें बचा लिया। हमारे 15 साथी घायल हैं, जो अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

ग्रामीण नहीं आते तो मारे जाते
नरेंद्र सिंह ने बताया- बस में करंट दौड़ रहा था। इसलिए बचाव कार्य में परेशानी आ रही थी। बचाने वाले लोग जैसे ही बस में चढ़ने की कोशिश करते, उन्हें करंट लगता। हालांकि, आखिर में सभी लोग बस से उतर गए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *