मेरे बैग में बम है, लैंड होते ही फट जाएगा’:इंडिगो फ्लाइट के टॉयलेट में यात्री ने छोड़ा नोट

0

नाम-संपादक मर्सी सरकार….. स्थान-मुंबई…..’मेरे बैग में बम है, लैंड होते ही फट जाएगा’:इंडिगो फ्लाइट के टॉयलेट में यात्री ने छोड़ा नोट———-इंडिगो की चेन्नई से मुंबई जा रही फ्लाइट 6E-5188 को मंगलवार को बम से उड़ाने की सूचना मिली, जो जांच के बाद फर्जी पाई गई। फ्लाइट के मुंबई पहुंचने से 60 किमी पहले क्रू मेंबर्स को टॉयलेट में एक टिशू पेपर मिला। इसमें लिखा था- मेरे बैग में बम है। मुंबई में लैंड होते ही यह फट जाएगा।

मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल के सूत्र के मुताबिक, यह नोट किसी यात्री ने ही टॉयलेट में रखा था। इसमें यह नहीं बताया गया था कि बैग कहां रखा है। फ्लाइट के सुबह 8:47 पर लैंड होते ही एयरपोर्ट पुलिस ने सभी यात्रियों के बैग की जांच की। लेकिन, उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

लैंडिंग के बाद विमान को भीड़ से दूर ले जाया गया
उधर, इंडिगो ने मामले को लेकर कहा कि सूचना मिलने पर प्रोटोकॉल के तहत विमान को भीड़ वाले इलाके से दूर ले जाया गया था। यहां पूरी तरह से जांच के बाद ही विमान को टर्मिनल में वापस लाया गया। मामले को लेकर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ फर्जी सूचना फैलाने का केस दर्ज कर लिया है।

वहीं, पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के बाद पता चलेगा कि यह फर्जी सूचना किसने फैलाई और इसके पीछे की वजह क्या थी। फिलहाल IPC के सेक्शन 505 और 507 के तहत कार्रवाई की गई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *