NBS LIVE TV

HARYANA-हरियाणा में AAP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं हुआ

HARYANA-हरियाणा में AAP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं हुआ

HARYANA-सीट शेयरिंग पर सहमति न होने से बातचीत टूटी

HARYANA-AAP ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

HARYANA आम आदमी पार्टी (AAP) अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने सोमवार को दोपहर बाद 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। AAP की इस लिस्ट से साफ है कि अब वह इस चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी। इससे पहले AAP के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने भी कहा था कि अगर आज बात नहीं बनी तो पार्टी सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतार देगी।

HARYANA कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन न होने की बड़ी वजह सीट शेयरिंग है। AAP कांग्रेस से 10 सीटें मांग रही थी। यह सीटें पंजाब और दिल्ली के बॉर्डर से सटे जिलों में थी। आप का तर्क था कि दोनों जगह उनकी सरकार है, इसलिए उन्हें फायदा होगा।

इसके उलट कांग्रेस सिर्फ 5 सीट देने पर अड़ी रही। कांग्रेस ने AAP की दिल्ली-पंजाब बार्डर इलाकों की सीटों की मांग भी ठुकरा दी और शहरी क्षेत्रों में लड़ने के लिए कहा।

राज्य में 90 विधानसभा सीटों पर सिंगल फेज में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे।

महेंद्रगढ़ से मनीष यादव को टिकट मिला है। जिसके बाद उनके कार्यालय के बाहर वर्करों ने ढोल बजाकर खुशी मनाई।

HARYANA AAP की पहली लिस्ट की खास बातें

  • AAP ने जिन 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें 12 सीटों पर पार्टी पहली बार चुनाव लड़ रही है।
  • इस लिस्ट में 19 चेहरे नए हैं। इनमें से सिर्फ एक ही उम्मीदवार पवन फौजी को AAP ने रिपीट किया है, जो उचाना कलां से चुनाव लड़ रहे हैं।
  • कैथल जिले की कलायत सीट से AAP ने पार्टी के सीनियर और प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा को टिकट दिया है। कैथल जिले को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला का गढ़ वाला जिला माना जाता है।
  • पुंडरी से उम्मीदवार बनाए नरेंद्र शर्मा प्रदेश में मंत्री रह चुके हैं। वह इस सीट से लगातार 5 चुनाव हार चुके हैं। लोकसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन की थी।
  • haryana
    haryana
HARYANA बाबरिया की बिगड़ी तबीयत, गठबंधन पर नहीं हुई मीटिंग हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप के साथ सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस की ओर से पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया बातचीत कर रहे थे, लेकिन सुबह तबीयत बिगड़ जाने के बाद वे घर में आराम कर रहे हैं। डॉक्टरों ने भी सलाह दी है कि वे कोई भी फिजिकल एक्टिविटी न करें। ऐसे में सोमवार को AAP के साथ कांग्रेस की कोई मीटिंग नहीं हो पाई।बाबरिया की बिगड़ी तबीयत, गठबंधन पर नहीं हुई मीटिंग हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप के साथ सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस की ओर से पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया बातचीत कर रहे थे, लेकिन सुबह तबीयत बिगड़ जाने के बाद वे घर में आराम कर रहे हैं। डॉक्टरों ने भी सलाह दी है कि वे कोई भी फिजिकल एक्टिविटी न करें। ऐसे में सोमवार को AAP के साथ कांग्रेस की कोई मीटिंग नहीं हो पाई।हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 12 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। इसमें जेजेपी के 10 और ASP के 2 उम्मीदवार शामिल हैं। गुरुग्राम से पार्टी ने अशोक जांगड़ा को टिकट दी है। अशोक जांगड़ा करीब 3 महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में गुरुग्राम सीट से बतौर निर्दलीय उतरे थे। उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में बीजेपी के राव इंद्रजीत ने जीत हासिल की थी
https://www.facebook.com/newsthe.newindia/posts/1084246559833807
https://www.instagram.com/p/C_sSlGQPHEn/?hl=en

https://x.com/Nbs24x7

 shyopur-कालेज में छात्रों ने 3 घंटे किया प्रदर्शन, कॉलेज व पुलिस प्रशासन से हुई बहस

shyopur-बैंड-बाजों के साथ बिराजे गणपति बप्पा

shyopur-छिमछिमा के दर्शन करने जा रहे पांच लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली

 

haryana
haryana

 

 

 

Exit mobile version