delhi-राहुल गांधी के घर के बाहर भाजपा का प्रोटेस्ट

1
delhi

delhi

delhi-राहुल गांधी के घर के बाहर भाजपा का प्रोटेस्ट

delhi-सिखों के अपमान का आरोप; राहुल बोले थे- सिखों की चिंता

delhi-भाजपा सिख प्रकोष्ठ ने राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनसे माफी की मांग की है।

delhi राहुल गांधी के घर के बाहर बुधवार को भाजपा सिख प्रकोष्ठ ने प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस नेता ने अमेरिका में जाकर भारत और सिखों का अपमान किया है। विदेश धरती में हमारे देश को बदनाम किया है। उन्हें इसको लेकर माफी मांगनी चाहिए।

delhi भाजपा नेता आरपी सिंह और अन्य सिख नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, अमेरिका दौरे के दौरान मंगलवार को राहुल ने कहा था- ‘भारत में सिख समुदाय के बीच इस बात की चिंता है कि उन्हें पगड़ी, कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी या नहीं? क्या वे गुरुद्वारे जा सकेंगे? ये चिंता सिर्फ सिखों की नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए है।’

प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं, जिन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ नारा लगाया।

delhi BJP बोली- राहुल अपने बयान पर मांफी मांगे भाजपा नेता आरपी सिंह का कहना है कि राहुल को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने भारत को बदनाम करने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल किया। साथ ही सिखों के बारे में बयान दिया कि सिखों को पगड़ी पहनने और गुरुद्वारे में जाने की इजाजत नहीं है। जबकि ऐसा नहीं है।

हरदीप सिंह बोले- सिख समुदाय पर राहुल की टिप्पणी गलत भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा;-

delhi 1984 में एक सोची-समझी साजिश के तहत सिखों का नरसंहार किया गया था। इसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल थे और इन हमलों में 3000 से ज्यादा सिखों की हत्या की गई थी। इस पर अपनी गलती मानने की बजाय कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरों पर सवाल खड़े कर रहे हैं। पुरी ने कहा कि नेता विपक्ष होने के कारण वे एक संवैधानिक पद पर हैं। इसके बाद भी राहुल गांधी विदेशों में भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

हरदीप पुरी ने कहा कि सिखों को भारत में तभी डर लगा था जब राहुल का परिवार सत्ता में था। मैं 6 दशकों से पगड़ी पहन रहा हूं।” वहीं, BJP के प्रवक्ता RP सिंह ने सिखों पर दिए बयान पर राहुल को कोर्ट में घसीटने की बात कही है।

delhi अमेरिका दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने मंगलवार को आरक्षण पर बयान दिया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे। फिलहाल भारत में ऐसी स्थिति नहीं है।” दरअसल, वॉशिंगटन डीसी के जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में राहुल से पूछा गया था कि भारत में आरक्षण कब तक चलेगा? इसके जवाब में उन्होंने ये बातें कहीं।

अमेरिका में इल्हान उमर से मिले राहुल,उमर ने PoK को पाकिस्तान का हिस्सा कहा था; शाह बोले- राहुल देश विरोधी ताकतों के साथ

delhi अमेरिका दौरे के आखिरी दिन मंगलवार देर रात राहुल गांधी ने वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। रेबर्न हाउस में हुई इस मुलाकात में भारत विरोधी बयान देने वाली इल्हान उमर भी मौजूद थीं। राहुल के इल्हान से मिलने पर देश में विरोध शुरू हो गया है। BJP के कई नेताओं ने राहुल के उनसे मिलने की आलोचना की है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देशविरोधी बातें करना और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होना राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत सी बन गई है

https://www.facebook.com/newsthe.newindia/posts/1085571863034610

https://x.com/Nbs24x7

delhi-बंगाल की खाड़ी में चक्रवात का खतरा

gujrat-सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव, 33 गिरफ्तार

HARYANA-हरियाणा में AAP-कांग्रेस का गठबंधन नहीं हुआ

shyopur-जिले की 01 लाख 11 हजार 262 बहनाओं को मिली राशि

jammu-kashmir-खड़गे बोले- मोदी झूठों के सरदार

1 thought on “delhi-राहुल गांधी के घर के बाहर भाजपा का प्रोटेस्ट

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *